दिव्य दर्शनसोलनहिमाचल प्रदेश

हिमाचलः एशिया के सबसे ऊंचे जटोली शिव मं‌दिर में गूंजे शिव के जयकारे, भक्तों की जुटी भीड़

विज्ञापन

सोलन। महाशिवरात्रि पर्व एशिया के सबसे ऊंचे शिव मंदिर हिमाचल के सोलन स्थित जटोली में भगवान‌ शिव के दर्शनों के लिए दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा। सुबह चार बजे से ही मंदिर में श्रद्घालूओं का आना शुरू हो गया था। जैसे जैसे दिन बढ़ता गया भक्तों की भीड़ बढ़ती रही। इस दौरान शिवभक्तों के द्वारा शिवलिंग पर दूध, मक्खन, दही, बेलपत्र, भांग आदि से स्नान करवाया गया।  इसके अलावा भोलेनाथ के भजनों से मंदिर का माहौल भक्तिमय बना रहा। वहीं, कई भक्तों के द्वारा भोलेनाथ के चरणों में बैठकर उनके भजन भी गाए गए। मंदिर का आंगन दिनभर श्रद्घालुओं से भरा रहा। भगवान की एक झलक पाने के लिए भक्तों को इस दौरान बहुत मशक्कत भी करनी पड़ी। लोगों को कई कई घंटों तक लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखा गया।

बता दें कि देश और दुनिया में भगवान शिव को समर्पित महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐस में शिव भक्तों में भारी उत्साह देखा गया।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow