प्रादेशिक न्यूज़हिमाचल प्रदेश

30 लाख से होगा लक्ष्मी नारायण मन्दिर का जीर्णोद्धार- पंकज राय

विज्ञापन

बिलासपुर- उपायुक्त एवं आयुक्त लक्ष्मी नारायण मन्दिर न्यास पंकज राय द्वारा मन्दिर न्यास बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लक्ष्मी नारायण मन्दिर बिलासपुर के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 30 लाख से ज्यादा राशि खर्च की जा रही है। उन्होने कहा कि मन्दिर की मुरम्मत व सफेदी करवाने के लिए 5 लाख 24 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की गई है जिसका कार्य नगर परिषद के माध्यम से 15 दिनों के अन्दर करवाने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त निर्माणाधीन सराये भवन के निचले तल के निर्माण के लिए भी लगभग 21 लाख 50 हजार रूपये की राशि नगर परिषद के माध्यम से खर्च की जाएगी जिसकी टैडर प्रक्रिया पूर्ण कर दी गई है।

पंकज राय ने बताया कि पुरानी मुर्तियों की स्थापना व मुर्तियों को नए मन्दिर भवन में स्थापित करने के लिए वास्तुकार जल शक्ति विभाग व कनिष्ट अभिन्यता, नगर परिषद को नए मन्दिर में चबुतरा बनाने के निर्देश दिये गये है ताकि 19 जून को पुरे विधिविधान और पुजा अर्चना के साथ मुर्तियों को नए भवन में स्थापित किया जाएगा। इस मौके पर न्यास के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी पदाधिकारी उपस्थित रहेगें।

उन्होने कहा कि मन्दिर के दोनो टियालों(पीपल) के लिए तीन लाख रूपये की राशि इनके मुरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग के माध्यम से खर्च की जा रही है जिसका प्राकलन तैयार कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि मन्दिर परिसर में बने पुराने रंगनाथ मन्दिर भवन को सयुक्त निरिक्षण कर उसे असुरक्षित घोषित करने बारे सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश जारी किये गयें है और मन्दिर परिसर में नए कार्यालय भवन निर्माण हेतु भी औपचारिकताए पुरी की जा रही है। इसके अतिरिक्त मन्दिर परिसर में टाइले व नालियां निर्मित करने की चर्चा भी की।

यह भी पढ़ें-  हिमाचल: 6 दिनों से लापता महिला का नही लगा सुराग; तलाश में जुटी पुलिस

इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी एवं अध्यक्ष मन्दिर न्यास रामेश्वर, जिला राजस्व अधिकारी देवी सिंह, डीएसपी राजकुमार, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, गैर सरकारी मन्दिर न्यास के सदस्य जगदीश कटोच, महिपाल साख्यान, संन्तोष जोशी, ओम प्रकाश गर्ग व सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow