Rashifal 7 September: आज इन 6 राशियों की किस्मत का बदलेगा हाल, कारोबार में धन मिलने के संकेत

Rashifal 7 September: आज इन 6 राशियों की किस्मत का बदलेगा हाल, कारोबार में धन मिलने के संकेत

हम आपको गुरुवार 7 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी अप्रिय घटना की संभावना आज आपके मन में भय और तनाव पैदा कर सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। मन विचलित होने के कारण कार्य क्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है तथा आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। आज आपको अपनी शरीर में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक रूप से भी अस्वस्थता महसूस करेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कोई उलझन है, तो उसे सुलझाने के लिहाज से अच्छा दिन है। बड़ों की सलाह मानने से आपको सही मार्गदर्शन पाने में मदद मिलेगी। अच्छी गतिविधियों में निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य सम्बंधी कुछ शिकायत रहेगी। आँख में कोई तकलीफ होने की संभावना है। नकारात्मक वृत्ति दूर करने से लाभ होगा।पड़ोसियों से चल रहा झगड़ा भी दूर होगा। उच्च अधिकारियों के साथ घर्षण के प्रसंगो को टाल दीजिएगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कोई अप्रत्याशित खुशखबरी मिलेगी। अटके हुए पैसों की वजह से थोड़ी चिंता हो सकती है, लेकिन वक्त पर पैसा मिल जाएगा। यह आपके करियर या निजी जीवन से जुडी हो सकती है। आप एक साथ कई बड़ी गुत्थियां सुलझा सकते हैं। आज घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है। सुख-साधनों को जुटाने में लगे रहेंगे। कपड़े के व्यापार से जुड़े जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सही दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे और लोग आपकी सराहना करेंगे। आपको अपने किसी अच्छे काम के लिये इंसेंटिव मिलेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। आपके कार्य में किसी प्रकार की बाधा आ सकती है लेकिन आप अपना कार्य पूरा कर लेंगे। अपने अनुभव और लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आगे की योजना बनाएं। जीवन में डिसिप्लिन बढ़ाने की जरूरत है। आमदनी में मनोवांछित सुधार होने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। न्याय पक्ष में मजबूती आएगी। अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। परिवार के साथ समय गुजारें। यह करियर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही समय है जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। संतान से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। गणेश जी कहते है कि इस समय भाग्य आपका साथ नहीं देगा, आपको ऐसा महसूस होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। साहस और उत्साह के साथ सफलता प्राप्ति के लिए अपने मित्र तथा भाई बहन से सहयोग प्राप्त करने की कोशिश करें। पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज शुभ दिन है और उन्हें कही से अच्छा जॉब ऑफर मिल सकता है। शेयर मार्केट व मुच्युअल फंड लाभदायक रहेगा। जल्दबाजी न करें। समय की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। आर्थिक पक्ष आज पहले से मजबूत रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। मित्र के सहयोग से कारोबार को गति मिल सकती है। अपने मेहमानों के साथ बुरा व्यवहार न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुखी कर सकता है, बल्कि रिश्ते में दूरियां भी पैदा कर सकता है। अपने करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। नए काम में शीघ्रता नहीं करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाहन बखूबी कर पाएंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। ख़र्चों में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही आय में वृद्धि संतुलन बनाएगी। यदि आप नौकरी करते हैं और व्यवसाय के क्षेत्र में उतरना चाहते हैं तो अभी इंतजार करें क्योंकि इसके लिए आत्मविश्वास प्रबल होना बहुत जरूरी होता है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फँसा हुआ अनुभव कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप घर परिवार में सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन वह असंभव होगा। किसी भी योजना या परियोजना में पैसा लेने से पहले, उन परियोजनाओं का पूरा विवरण जानना बहुत आवश्यक है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपको आय के नवीन स्त्रोत मिलने से आप आगे बढ़ेंगे। आप किसी नई भूमि,भवन व वाहन आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी पद और प्रतिष्ठा बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के किसी विवाद में आप खुद सीधे ना पड़ें। कारोबार में अच्छा लाभ होगा। आपको अपने कार्य को पूरा करने के लिए रणनीति बनानी होगी, तभी वह समय पर पूरे हो पाएंगे। भाग्य आपका अच्छा साथ देगा। कार्यस्थल पर आप कोई नई योजना शुरू कर सकते हैं। छात्रों को सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार और करीबी दोस्तों के साथ समय बिताएं। आपको अच्छा महसूस होगा। घर में कोई शुभ काम आरंभ कर सकते हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। आप जितनी मेहनत के साथ अपना फर्ज निभाएंगे, भविष्य में आपको उतना ही अच्छा नतीजा मिलेगा। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। किसी दुर्घटना या लापरवाही की वजह से आज आपको चोट लग सकती है। आज घर में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ आ जाएगा। मगर आप हार न मानें। आपकी किस्मत प्रखर रूप से चमक रही है। आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। बाहर का भोजन करने से स्वास्थ्य प्रभावित रहेगा। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है।

आपने Rashifal 7 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

Focus keyword

सुपर स्टोरी

G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर
प्रौद्योगिकी और एआई पर जोर इटली के अपुलिया में जी7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र को संबोधित करते हुए पीएम...
Motivational || सुनील छेत्री, भारत के फुटबॉल स्टार ने लिया संन्यास, संघर्षों से जीतकर हासिल की ये सफलता
UPI Payment users || यूपीआई पेमेंट करने पर लगेगा चार्ज सामने आई बड़ी खबर जानिए पूरी डिटेल
Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा
IPS Anshika Verma || बला की खूबसूरत हैं यूपी कैडर की यह IPS, बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC
Devi Chitralekha || देवी चित्रलेखा की 20 साल की उम्र में हुई थी शादी, जानें कथावाचिका के पति क्या करते
HDFC Bank Net Banking Update || HDFC Bank के ग्राहकों के लिए नया अपड़ेट, इतने वक्त तक Net Banking से लेकर UPI तक कुछ नहीं चलेगा
Dr Ganesh Baraiya || तीन फुट के डॉक्टर साब, जब करने पहुंचे इलाज तो चकरा गया मरीजों का दिमाग
Success Story || दर्जी की बिटिया ने छू लिया 'आसमान', गरीबी से उठकर बनी जज
Bank Off Baroda Good News || बैंक ऑफ बड़ौदा के धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! बैंक ने कर दिया बड़ा काम