Rashifal 13 October: आज 5 राशि के जातकों को होगा बड़ा फायदा, व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा

Rashifal 13 October: आज 5 राशि के जातकों को होगा बड़ा फायदा, व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा

Rashifal 13 October:हम आपको शुक्रवार 13 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 October 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी खान-पान में रुचि बढ़ेगी। व्यावसायिक व सामाजिक संबंध बनने के प्रबल संकेत हैं। आप कुछ व्यक्तिगत मामलों में सहजता बनाए रखें। आप किसी कानूनी कार्य में बाधा ना डालें, नहीं तो आपको समस्या होगी। आय की अपेक्षा खर्च की मात्रा बढ़ेगी। तबीयत का ध्यान रखने की गणेशजी की सलाह है। व्यापारी गतिविधियों में स्थितियां अनुकूल रहेंगी। यदि किसी जमीन विवाद को लेकर परेशान है तो वह विवाद अब सुलझता नजर आ रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यदि आपने किसी मित्र से कोई वादा किया, तो आज आपको उसे पूरा करना होगा। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा, लेकिन मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। किसी पड़ोसी अथवा बाहरी व्यक्ति के साथ नोकझोंक होने जैसी स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में अधिक हस्तक्षेप करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रयासों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की वजह से मन में अव्यवस्था और व्याकुलता बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छे संकेत लेकर नहीं आया है व्यापारिक कार्य में विघ्न और रुकावट आ सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। अपने लाभ के चक्कर में किसी दूसरे को मोहरा न बनाएं। आपको बासी भोजन करने से बचना होगा। जितना हो सके तरल पदार्थ का अधिक सेवन करें यह आपके लिए स्वास्थ्य वर्धक होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेल-जोल बढ़ेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी। महिला पक्ष से सावधान रहें। आपके स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा। किसी से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचें। आपके लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना आसान रहेगा। अधीनस्थों की कमी और लापरवाही के चलते उनके कार्य की जिम्मेदारी भी आपके ऊपर आ जाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज इस राशि के नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। करियर को लेकर यदि आप कुछ असमंजस में चल रहे थे, तो आज आपको उसके लिए कोई नया रास्ता मिलेगा। यदि घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर परेशान चल रहे थे तो आज आपको इस चिंता से मुक्ति मिल सकती है। आज अत्यधिक लाभ मिलने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और दूरसंचार के साधनों में भी वृद्धि होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका सामाजिक दायरा और अधिक विस्तृत होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। श्रेष्ठ अधिकारी की प्राथमिकता के कारण आपको काम को समय से पहले पूरा करना होगा। बढ़ते शुगर से परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। किसी तरह का भी रिस्क लेना नुकसानदायक रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यरत व्यक्तियों को अपने वरिष्ठों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी परीक्षा से पूर्व अपने क्षेत्र में रिसर्च पर लग जाएं तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च संभव है। कोर्ट के मामलों में फैसला आपकी उम्मीद के विपरीत आ सकता है। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह आपके लिए बहुत ही भाग्योदय दायक रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको नए मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आयात-निर्यात संबंधी कामों में फायदेमंद स्थिति है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज 5 राशि के जातकों को होगा बड़ा फायदा, व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा
आज 5 राशि के जातकों को होगा बड़ा फायदा, व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा

सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें किसी से रिश्ता बनाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय आपके द्वारा लिया जा सकता है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसन्न करेगी। संतान का सुख मिलेगा। कोई मनोनुकूल कार्य बन जाने से आप अपने आपको बहुत अधिक भाग्यशाली महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा। घर में शांति का वातावरण रहेगा। संतान से जुड़ा कोई विशेष कार्य पूरा होने से खुशी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। निजी कार्यों पर पूरा ध्यान दें। आप कार्य में अपनी पसंदीदा चीजों की तरफ ध्यान देंगे और अपने क्षेत्र में निपुण बनेंगे। व्यापारिक यात्रा हो सकती है। आज किसी नजदीकी संबंधी की मदद करने तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने में अधिकतर समय व्यतीत हो जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कई स्थितियों में आप नेतृत्वकारी भूमिका में हो सकते हैं। अगर लेखन में आपकी रूचि है तो अपने सहयोगियों की मदद लें और आगे की योजनाएं बनाएं। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय लाभदायक है। किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको बचना चाहिए। साथ ही कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहना आपके लिए बेहतर रहेगा। कुछ खास फैसले आपको करने पड़ सकते हैं। अनजान लोगों के संपर्क में आने से परहेज करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी मेहनत आत्मविश्वास से कोई खास कार्य संपन्न हो जाएगा। कुछ जरुरी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। कार्यस्थल पर अनुकूल संयोग प्राप्त होंगे। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे। परिवार में सुख-शांति रहेगी और आपको भी सुकून का अनुभव होगा। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर चल रही चिंता भी बढ़ेगी। अपने काम से काम रखें। दूसरों के विश्वास में न आएं। आय के साथ-साथ व्यय की भी अधिकता बनी रहेगी। स्थायी संपत्ति के मामले उलझेंगे।

Focus keyword

Tags:

सुपर स्टोरी

G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर
प्रौद्योगिकी और एआई पर जोर इटली के अपुलिया में जी7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र को संबोधित करते हुए पीएम...
Motivational || सुनील छेत्री, भारत के फुटबॉल स्टार ने लिया संन्यास, संघर्षों से जीतकर हासिल की ये सफलता
UPI Payment users || यूपीआई पेमेंट करने पर लगेगा चार्ज सामने आई बड़ी खबर जानिए पूरी डिटेल
Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा
IPS Anshika Verma || बला की खूबसूरत हैं यूपी कैडर की यह IPS, बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC
Devi Chitralekha || देवी चित्रलेखा की 20 साल की उम्र में हुई थी शादी, जानें कथावाचिका के पति क्या करते
HDFC Bank Net Banking Update || HDFC Bank के ग्राहकों के लिए नया अपड़ेट, इतने वक्त तक Net Banking से लेकर UPI तक कुछ नहीं चलेगा
Dr Ganesh Baraiya || तीन फुट के डॉक्टर साब, जब करने पहुंचे इलाज तो चकरा गया मरीजों का दिमाग
Success Story || दर्जी की बिटिया ने छू लिया 'आसमान', गरीबी से उठकर बनी जज
Bank Off Baroda Good News || बैंक ऑफ बड़ौदा के धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! बैंक ने कर दिया बड़ा काम