Rashifal 1 October: जानिए माह का पहला दिन किसके लिए अच्छा और किसके लिए होगा बुरा, पढ़े राशिफल

Rashifal 1 October: जानिए माह का पहला दिन किसके लिए अच्छा और किसके लिए होगा बुरा, पढ़े राशिफल

Rashifal 1 October: हम आपको रविवार 1 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 October 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ : Rashifal 1 October

आज आपके पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। आज आपको अपने काम और अपनी क्षमताओं को लेकर काफी उत्साह मिलेगा। घर के लिए कुछ नया सोचेंगे। कुछ समय के लिए किसी मंदिर के दर्शन करेंगे और शांति का अनुभव करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आपको समुद्र पार की यात्रा का अवसर मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो : Rashifal 1 October

आज आपको अपना लक्ष्य ऊंचा रखना चाहिए और वहां पहुंचने के लिए योजना बनाकर उस पर अमल करना चाहिए। प्रेम में धोखा मिल सकता है, छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें। नए लोगों से मुलाकात के योग हैं। मनोरंजन के लिए बनी कोई योजना टाली जा सकती है। राजनीति से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य को निपटाने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह : Rashifal 1 October

Aggarwal
आज लोग आपकी तारीफ करें, तो उसका असर अपने काम पर न पड़ने दें। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, उनकी मदद से आप कोई भी काम करने में सफल होंगे, जिससे आपकी आमदनी भी बढ़ सकती है। नई योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं तो अच्छी तरह जांच करके ही कोई निर्णय लें। आप आत्मनिरीक्षण की मनोस्थिति में रहेंगे। पिता से मनमुटाव हो सकता है। उचित होगा कि क्रोध न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो : Rashifal 1 October

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आपको आज किसी व्यक्ति से गलत बोलने से बचना होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर के किसी काम में जीवनसाथी की मदद भी ले सकते हैं। जिन लोगों पर न्यायिक मामले चल रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। जो युवा अपने करियर को संवारने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं,तो उन्हें आज किसी एक क्षेत्र को चुनना होगा,तभी वह अपने करियर को अच्छा बना पाएंगे। आपका मन सभी नकारात्मक विचारों से मुक्त रहेगा।

यह भी पढ़ें ||  Aaj Ka Rashifal 18 June 2024 || कन्या, मकर की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, आज का राशिफल

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। स्त्री मित्रों से मुलाकात होगी। आज कोई नया काम हाथ में लेना ठीक नहीं रहेगा। उसमें कोई समस्या हो सकती है, इसलिए पुरानी योजनाओं को भी आगे बढ़ाने का प्रयास करें। आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। बच्चे रोमांचक समाचार ला सकते हैं। दांपत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपके रुके हुए काम अपने आप आगे बढ़ने लगेंगे जिससे मानसिक प्रसन्नता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो : Rashifal 1 October

दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। कार्यकारी नए अनुबंध हो सकते हैं। आज आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा लेकिन लेनदेन का कोई मामला आज आपके भाइयों की मदद से ही सुलझ सकता है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। गुप्त शत्रुओं का भय रहेगा। कारोबार में जोखिम भरे फैसले न करें। अपने व्यक्तित्व को बेहतर बनाने का प्रयास करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते : Rashifal 1 October

आर्थिक लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे नहीं हो पाएंगे। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोपों का खतरा है। क्रोध और कठोर भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। कई तरह के विचारों में आप उलझ सकते हैं। आज किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरू करने में खर्चे हो सकते हैं। पैसों से जुड़ा कोई मामला आपको तनाव दे सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू : Rashifal 1 October

आज कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात और छोटा प्रवास आपके आनंद में वृद्धि करेंगे। आप आज किसी नये वाहन को खरीद कर ला सकते है। आज आप अपने काम को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देंगे और इसलिए कार्यक्षेत्र में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की सेहत मे गिरावट आ सकती है। बेहतर होगा इस राशि के लोग आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे : Rashifal 1 October

आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा। अपने व्यवसाय के संचालन को गोपनीय रखें और इसे किसी के साथ साझा न करें। अपना कुछ व्यस्त समय परिवार और पार्टनर के साथ बिताएं। अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी। व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा है। आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी : Rashifal 1 October

आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। पक्षियों को दाना खिलाएं, आपकी समस्याएं दूर होंगी। विद्यार्थियों की कुछ अन्य विषयों के प्रति रुचि जागेगी और वह उनकी ओर अग्रसर होंगे। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।ज्ञआप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर व्यक्त कर सकते हैं। धन सिर्फ जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। वाहन खरीदने का प्लान बनेगा। घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा ना करें।

Rashifal 1 October
Rashifal 1 October

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Rashifal 1 October स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतें। शारीरिक कष्ट हो सकता है। आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहने के कारण किसी भी कार्य को निसंकोच करने के लिए तैयार रहेंगे। लवमेट आज अपने मन की बात अपने साथी से कह सकते हैं। प्यार में आपकी जीत होगी। आपकी वाणी का जादू आज अन्य को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेगा। कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती होने से आपको अधिकारियों से आपको डांट खानी पड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Rashifal 1 October आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, इससे आपके काम में कोई चुनौती बड़ी नहीं लगेगी और आप अच्छा काम करेंगे। इस दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें। युवाओं को उनके कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी, रचनात्मक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। ध्यान रहे कि किसी काम में असफलता से आपका मनोबल न टूटे। अपने जीवनसाथी से बात करते वक्त किसी भी विवादित मुद्दे को उठाने से बचें।

Focus keyword

सुपर स्टोरी

क्या आप जानते है, अंगुली से पुरानी स्याही मिटी नहीं, तो कैसे होगा नया मतदान क्या आप जानते है, अंगुली से पुरानी स्याही मिटी नहीं, तो कैसे होगा नया मतदान
​शिमला:  चुनाव आयोग ने लोकतंत्र के महापर्व में फर्जी मतदान या फिर दो-दो बार मतदान करने जैसी घटनाओं को रोका...
HDFC बैंक ने ग्राहकों को दी 2024 में दूसरी सबसे बड़ी खुशखबरी, देखें पुरी जानकारी
Fraud call || फ्रॉड कॉल्स पर लगाम लगाने के लिए TRAI का नया फैसला, अब केवल इस नंबर से आएंगे बैंकिंग वाले कॉल
भीषण गर्मी के बीच इस राज्य के लोगों के लिए राहत भरी खबर, यहां जानें कब होगी बारिश
Salary Hike || राज्य कर्मचारियों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, वेतन बढ़ोतरी पर सरकार का मंथन जारी
G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर
Motivational || सुनील छेत्री, भारत के फुटबॉल स्टार ने लिया संन्यास, संघर्षों से जीतकर हासिल की ये सफलता
UPI Payment users || यूपीआई पेमेंट करने पर लगेगा चार्ज सामने आई बड़ी खबर जानिए पूरी डिटेल
Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा
IPS Anshika Verma || बला की खूबसूरत हैं यूपी कैडर की यह IPS, बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC