हिमाचल में बड़ा खुलासा ! 46 मुस्लिम समुदाय के एक ही जन्मतिथि के आधार कार्ड बरामद, पुलिस की जांच हुई शुरू

Aadhaar Card Controversy HP : शिमला जिले के गुम्मा बाजार में बाहरी राज्यों से आए 86 मुस्लिम व्यापारियों में से 46 के आधार कार्ड पर एक ही जन्मतिथि दर्ज है। व्यापार मंडल ने इसे संदिग्ध मानते हुए पुलिस से दस्तावेजों की जांच की मांग की है।

हिमाचल में बड़ा खुलासा ! 46 मुस्लिम समुदाय के एक ही जन्मतिथि के आधार कार्ड बरामद, पुलिस की जांच हुई शुरू
Aadhaar Card Controversy HP || ।mage Source Social Media

​शिमला:  हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के गुम्मा बाजार (Gumma Bazaar, Shimla District, Himachal Pradesh) में बाहरी राज्यों से आए मुस्लिम समुदाय के 86 लोग व्यापार कर रहे हैं। इनमें से 46 व्यापारियों के आधार कार्ड (Aadhar card of 46 traders) पर एक ही जन्मतिथि दर्ज की गई है, जो संदिग्ध प्रतीत हो रही है। इसे लेकर गुम्मा व्यापार मंडल ने कोटखाई पुलिस थाने में शिकायत दर्ज (Complaint lodged at Kotkhai police station) करवाई है और इन आधार कार्डों (aadhaar cards) की सच्चाई की जांच की मांग की है।

कोटखाई व्यापार मंडल ने दी अपनी प्रतिक्रिया
कोटखाई व्यापार मंडल के प्रधान मदन गांगटा (Madan Gangta, President of Kotkhai Trade Board)  उपप्रधान प्रदीप घाल्टा, और सचिव ज्ञान चंद ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। उनका कहना है कि बाहरी राज्यों से आए व्यापारियों के दस्तावेजों का निरीक्षण अनिवार्य है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कानून का उल्लंघन नहीं हो रहा है।

व्यापार मंडल की चिंता

गुम्मा व्यापार मंडल के प्रधान देविंद्र सिंह (Gumma Business Board Devindra Singh)  के अनुसार, उन्होंने इन व्यापारियों के आधार कार्ड (Aadhar card) इकट्ठा किए हैं और पाया कि 46 व्यापारियों के आधार कार्ड (Aadhar card) पर एक ही जन्मतिथि दर्ज है। व्यापार मंडल ने पुलिस से मांग की है कि बाहरी राज्यों से आए इन व्यापारियों को दुकानें चलाने की अनुमति देने से पहले उनके दस्तावेजों जैसे बोनाफाइड सर्टिफिकेट (bonafide certificate) , चरित्र प्रमाण पत्र, और मतदाता पहचान पत्र (Voter ID Card)  की सत्यता की जांच की जाए। कोटखाई पुलिस थाना (Kotkhai Police Station) के प्रभारी अंकुश ठाकुर ने बताया कि व्यापार मंडल (board of trade) की ओर से उन्हें शिकायत पत्र मिले हैं और मामले की जांच की जा रही है। उचित कार्रवाई जल्द की जाएगी।

सुपर स्टोरी

बड़ी उपलब्धि: शिवानी नेगी ने भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, पूरे गांव में खुशी की लहर बड़ी उपलब्धि: शिवानी नेगी ने भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, पूरे गांव में खुशी की लहर
Shivani Negi Becomes Lieutenant in Indian Army || हल्द्वानी की शिवानी नेगी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर...
8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा
Big Update Government News : दिवाली से पहले महंगाई का झटका, खबर पढ़कर टेंशन में आ जाएंगे आप
Ration Card Rule: राशन कार्ड वितराण को लेकर सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब राशन कार्ड योजना को लेकर नए नियम लागू
IAS Officer VINOD KUMAR SUMAN : IAS ऑफिसर हो तो ऐसा, छुट्टी के दिन सचिवालय पहुंच कर पेंडिंग फाइलों को निपटाया
Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई