पांगी में Project Advisory Committee की त्रैमासिक बैठक, विकासात्मक कार्यों पर खर्च होगें 60 करोड़ 64 लाख की धनराशि

पांगी में Project Advisory Committee की त्रैमासिक बैठक, विकासात्मक कार्यों पर खर्च होगें 60 करोड़ 64 लाख की धनराशि

Project Advisory Committee: पांगी : राजस्व, बागवानी व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी की अध्यक्षता में आज जनजातीय पांगी उपमंडल में परियोजना सलाहकार समिति की त्रैमासिक बैठक आयोजित की हुई। बैठक में जनजातीय विकास मंत्री ने सभी विभागों द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों की समीक्षा करते हुए बताया कि जनजातीय उप योजना के तहत इस वित्तीय वर्ष में 60 करोड़ 64 लाख रुपए की धनराशि विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर व्यय की जा रही है। बैठक में उन्होंने भारत दूरसंचार निगम के अधिकारियों को घाटी में संचार सुविधा को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रस्तावित 15 टावरों में से 4 निर्माणाधीन टावरों के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए और शेष का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सभी विभागीय औपचारिकताएं जल्द पूर्ण करने को कहा। बैठक में उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों में तेजी लाने के विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया । उन्होंने औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान किलाड़ के भवन और बस स्टैंड के निर्माण कार्य को अक्टूबर माह तक पूर्ण करने को कहा। इसके साथ उन्होंने साच घराट से सेचू नाला तक बनाई जा रही सड़क की गुणवत्ता की जांच के भी निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन मल निकासी योजना के कार्य में तेजी लाने व ग्राम पंचायत रेइ में सिंचाई कूलह की बहाली के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कृषि विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए बागवानी मंत्री ने किसानों और बागवानों की आर्थिक को सुदृढ़ करने के लिए प्रस्तावित कृषि मंडी के निर्माण के लिए विभागीय औपचारिकताएं पूर्ण करने के साथ-साथ किसानों को उन्नत किस्म के बीज उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया ताकि फसल की अच्छी पैदावार हो सके। उन्होंने घाटी में सेब व अन्य किस्म के फलों में गुणवत्ता लाने के लिए संबंधित विभाग को प्रभावी कार्य योजना बनाने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कृषि ,बागवानी, पशुपालन व स्वास्थ्य विभाग को घाटी की विभिन्न पंचायतों में समय-समय पर संयुक्त जागरूकता शिविर आयोजित करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने घाटी में सर्दियां शुरू होने से पूर्व आवश्यक खाद्य सामग्री के अलावा एलपीजी और केरोसिन तेल की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया। इसके उपरांत राजस्व मंत्री ने पंचायती राज विभाग और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विभिन्न ग्राम पंचायत की कार्य विधि पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आह्वान करते हुए कहा कि घाटी के लोगों की विभिन्न मूलभूत सुविधाओं पर कार्य कर समस्याओं के समाधान को लेकर प्राथमिकता के साथ कार्य करें ताकि लोगों को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

पांगी: मनरेगा में भ्रष्टाचार, दिन भर मजदूरी की और दो सयम ऑनलाईन फोटो लगाई, फिर भी मनरेगा ऐप पर लगा दी Absent

उन्होंने घाटी में चल रहे विभिन्न विभागों के रिक्त चल रहे पदों को भी जल्द भरने का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व उन्होंने एकलव्य आवासीय विद्यालय पांगी के निर्माण हेतु चयनित भूमि का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने घाटी के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में जाकर शिक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। इस अवसर पर आवासीय आयुक्त रितिका जिंदल,एसडीएम रमन घरसंगी,तहसीलदार शांता कुमार,परियोजना सलाहकार समिति के गैर सरकारी सदस्य,उप पुलिस अधीक्षक हेमंत ठाकुर, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी राधा, महाप्रबंधक एनएचपीसी राजेश कुमार, अधिशाषी अभियंता बलवंत शर्मा, अधिशाषी अभियंता दिनेश कुमार, अधिशाषी अभियंता संतोष शर्मा सहित सभी विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारी व विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Focus keyword

सुपर स्टोरी

Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा
आपने सोशल मीडिया पर कथावाचक देवी चित्रलेखा जी के बारे में देखा और पढ़ा होगा, देवी चित्रलेखा जी की कहानियां...
IPS Anshika Verma || बला की खूबसूरत हैं यूपी कैडर की यह IPS, बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC
Devi Chitralekha || देवी चित्रलेखा की 20 साल की उम्र में हुई थी शादी, जानें कथावाचिका के पति क्या करते
HDFC Bank Net Banking Update || HDFC Bank के ग्राहकों के लिए नया अपड़ेट, इतने वक्त तक Net Banking से लेकर UPI तक कुछ नहीं चलेगा
Dr Ganesh Baraiya || तीन फुट के डॉक्टर साब, जब करने पहुंचे इलाज तो चकरा गया मरीजों का दिमाग
Success Story || दर्जी की बिटिया ने छू लिया 'आसमान', गरीबी से उठकर बनी जज
Bank Off Baroda Good News || बैंक ऑफ बड़ौदा के धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! बैंक ने कर दिया बड़ा काम
Driving Licence New Rules || 1 जून से लागू होंगे नए नियम, हो जाएं सावधान वरना देना होगा 25 हजार का जुर्माना
Credit Card का करते हैं इस्तेमाल तो भूलकर भी न करें ये गलती, क्रेडिट स्कोर हो जाएगा खराब
PHD के छात्र ने बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड, अपने नाम किये 1000 से ज्यादा सर्टिफिकेट, यहां दर्ज हुआ नाम