Himachal News : हिमाचल के HRTC पेंशनरों की खत्म हुई टेंशन, सरकार के आदेश बाद मिली पेंशन

Himachal News : बीते गुरुवार को निगम ने अपने कर्मचारियों को वेतन दिया था। शुक्रवार को निगम ने पेंशनरों के खाते में 22 करोड़ रुपए की पेंशन डाली और पेंशन के आदेश जारी किए।

Himachal News : हिमाचल के HRTC पेंशनरों की खत्म हुई टेंशन, सरकार के आदेश बाद मिली पेंशन
Himachal News || ।mage Source Social Media

​शिमला : Himachal News :   निगम ने हिमाचल पथ परिवहन के पेंशनरों को पेंशन दी है। एचआरटीसी ने बीते दिन शुक्रवार को ही पेंशन दी है, हालांकि सरकार अपने पेंशनरों को 10 सितंबर को पेंशन देगी। बीते गुरुवार को निगम ने अपने कर्मचारियों को वेतन दिया था। शुक्रवार को निगम ने पेंशनरों के खाते में 22 करोड़ रुपए की पेंशन डाली और पेंशन के आदेश जारी किए। निगम में 7200 पेंशनधारक इंतजार कर रहे हैं। इस महीने परिवहन निगम ने अच्छी कमाई की है और उसके पास पैसा था। उसे भी सरकार से ग्रांट-इन-एड मिला था। इसलिए उसने कर्मचारियों और पेंशनरों की देनदारी पूरी की है।

सरकार ने सभी बोर्डों और निगमों को कहा है कि वे जो कुछ दे सकते हैं, उसे दे दें। इससे निगम के पेंशनर्स खुश हैं। वे पेंशन पाने का इंतजार कर रहे थे। परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति आने वाले समय में बहुत सुधर जाएगी, जिस तरह से वह फैसले ले रहा है और कार्रवाई कर रहा है। निगम ने पिछले दिनों अगस्त महीने की आय के आंकड़े जारी किए, जिसमें पिछले साल के मुकाबले उसमें कितनी बढ़ोतरी हुई है।

अगस्त महीने में संस्थान ने पिछले सालों से अधिक 70 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया था। यही कारण है कि उसके द्वारा किए गए उपायों से कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ मिल रहा है। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने भी कई वित्तीय लाभ देने का वादा किया है, जो अभी रुके हुए हैं। लेकिन यह कुछ समय ले सकता है।

सुपर स्टोरी

Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Emergency fund : मुसीबत में पैसों की कमी से परेशान न हों, जानिए गोल्ड लोन, एडवांस सैलरी लोन और अन्य...
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
EPFO Online Life Certificate: EPFO ने 78 लाख पेंशनर्स को दी है ये सौगात, घर बैठे-बैठे सबमिट करें लाइफ़ सर्टिफ़िकेट
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट
HAS Oshon Sharma : कौन हैं हिमाचल की लेडी HAS ओशिन शर्मा?, जिसे पहले DC ने भेजा नोटिस फिर सरकार ने किया तबादला
PNB Bank : PNB के ग्राहकों को एक अक्टूबर से लगेगा बड़ा झटका, 5 बड़े नियमों में होगा बदलाव
RBI New Guideline: RBI ने 500 रुपये के नोट को लेकर जारी की बड़ी गाइडलाइन, जान ले नहीं तो होगा पछतावा