EPFO Best Family Pension
सरकारी योजना 

EPFO Good News : EPFO के सदस्य हर महीने केवल इतने योगदान से रिटायरमेंट तक बन सकते हैं करोड़पति, जाने कैसे?

EPFO Good News : EPFO के सदस्य हर महीने केवल इतने योगदान से रिटायरमेंट तक बन सकते हैं करोड़पति, जाने कैसे? EPFO Good News : EPF (कर्मचारी भविष्य निधि) कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित निवेश विकल्प है, जो रिटायरमेंट तक करोड़पति बनने में मदद कर सकता है। टैक्स-फ्री ब्याज दर और स्थिर योगदान के साथ, EPF आपके भविष्य के लिए एक बेहतरीन योजना है।
Read More...
बिज़नेस न्यूज़ 

EPFO New Update : EPFO ने कर्मचारियों के लिए जारी की चेतावनी, इग्नोर किया तो पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा

EPFO New Update : EPFO ने कर्मचारियों के लिए जारी की चेतावनी, इग्नोर किया तो पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा EPFO New Update : ईपीएफओ की वेबसाइट पर जाने पर एक बड़ा पॉप-अप बॉक्स खुल रहा है। इसमें पॉप-अप बॉक्स में ईपीएफओ ने कर्मचारियों के लिए चेतावनी जारी की है। इस चेतावनी में कहा गया है
Read More...
बिज़नेस न्यूज़ 

New EPFO Rules 2024: PF से पैसा निकालने जा रहे, देना पड़ सकता है 30% टैक्स, जान लें नया नियम

New EPFO Rules 2024: PF से पैसा निकालने जा रहे, देना पड़ सकता है 30% टैक्स, जान लें नया नियम New EPFO Rules 2024: EPFO द्वारा यह बदलाव मुख्य रूप से कर्मचारियों को लंबे समय तक अपने PF फंड को सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित करने के लिए किया गया है, ताकि उनकी सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें वित्तीय सुरक्षा मिल सके।
Read More...
सुपर स्टोरी  यूटीलिटी 

EPFO Minimum Pension: प्राइवेट जॉब करने वालों को मिलेगी मिनिमम 9000 रुपये पेंशन, जानिए अभी-अभी का लेटेस्ट अपडेट

EPFO Minimum Pension: प्राइवेट जॉब करने वालों  को मिलेगी मिनिमम 9000 रुपये पेंशन, जानिए अभी-अभी का लेटेस्ट अपडेट EPFO Minimum Pension:   हाल ही में केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है - यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS)। इस नई पेंशन योजना के तहत 25 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को रिटायरमेंट से पहले के अंतिम 12 महीनों की औसत बेसिक सैलरी का 50% पेंशन के रूप में मिलेगा।
Read More...
सरकारी योजना 

Good News EPFO: EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खु्शखबरी, इस काम को करवाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक

Good News EPFO: EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खु्शखबरी, इस काम को करवाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक Good News EPFO: केंद्रीकृत पेंशन भुगतान प्रणाली (CPPS) पेंशनधारकों के लिए एक नए प्रणाली की शुरुआत है, जो उन्हें अपने पेंशन संबंधी कार्यों को आसानी से पूरा करने में मदद करेगी। इस नई व्यवस्था से पेंशनधारकों को समय और पैसे की बचत होगी, और उन्हें अपने पेंशन संबंधी कार्यों को आसानी से पूरा करने में मदद मिलेगी।
Read More...
बिज़नेस न्यूज़ 

EPFO Pension Update: 10000 रुपये बैसिक सैलरी बनायेगी 1 करोड़ से अधिक रिटायरमेंट कॉर्पस, पढ़िए पूरा कैलकुलेशन

EPFO Pension Update: 10000 रुपये बैसिक सैलरी बनायेगी 1 करोड़ से अधिक रिटायरमेंट कॉर्पस, पढ़िए पूरा कैलकुलेशन EPFO Pension Update: हर महीने, किसी भी कंपनी या ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर में काम करने वाले लोगों के बेसिक सैलरी और महंगाई भत्ते (Basic salary and dearness allowances) का 12% पीएफ फंड में जमा होता है. कॉन्ट्रिब्यूशन (Contribution) कंपनी भी पीएफ खाते में जमा करती है।
Read More...
अभी-अभी 

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन EPFO UPDATE: आप सेवानिवृत्ति के बाद EPS योजना से पेंशन का लाभ मिलता है। EPS पेंशन पाने के लिए कम से कम 10 साल की नौकरी और 58 साल की उम्र होनी चाहिए। पेंशन की गणना कर्मचारी की औसत सैलरी और उनके कार्यकाल के आधार पर की जाती है। न्यूनतम मासिक 1000 रुपये और अधिकतम 7500 रुपये पेंशन मिलेगा। 
Read More...
सरकारी योजना 

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे?

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे? EPFO Pension Update: Employees Pension Scheme के अनुसार, एक कर्मचारी को पेंशन (Pension) मिलनी चाहिए अगर उसने कम से कम 10 साल काम किया है। पेंशन (Pension) दस वर्ष की सेवा के बिना नहीं मिल सकती। EPSA-95 NAC समिति का कहना है कि सरकार को पीएफ कर्मचारियों की पेंशन (Employees Pension Scheme) को कम से कम 7500 रुपये प्रति माह करने की अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।
Read More...
बिज़नेस न्यूज़ 

EPFO Withdrawal ll अचानक पड़ी पैसों की जरूरत तो ऐसे मिल सकती है मदद, घर बैठे निकाल सकते हैं पीएफ का पैसा!

EPFO Withdrawal ll अचानक पड़ी पैसों की जरूरत तो ऐसे मिल सकती है मदद, घर बैठे निकाल सकते हैं पीएफ का पैसा! आपके वेतन का एक महत्वपूर्ण घटक है।इसके तहत वेतन का एक हिस्सा हर महीने ईपीएफओ में जमा किया जाता है, जिसमें कर्मचारी और नियोक्ता दोनों योगदान करते हैं।यह एक बहुत बड़ी सामाजिक सुरक्षा है जो संकट में फंसे वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए मददगार साबित होती
Read More...