Best Small Business ideas : शुरू करे नौकरी के साथ यह बिज़नेस और कमाई करे दोगुना

Best Small Business ideas : जानें कैसे आप अपनी फ्री समय का उपयोग करके Doodle Art सीख सकते हैं और इसे एक मुनाफेदार फ्रीलांस बिज़नेस में बदल सकते हैं, जिससे आप घर बैठे अंतरराष्ट्रीय क्लाइंट्स तक पहुँच सकते हैं।

Best Small Business ideas : शुरू करे नौकरी के साथ यह बिज़नेस और कमाई करे दोगुना
Best Small Business ideas || ।mage Source Social Media
Best Small Business ideas :  आज के इस दौर में हर कोई या तो सरकारी नौकरी की तलाश करता है या खुद का बिजनेस खोलकर हर महीने अच्छी कमाई करना चाहता है। वही आज की नई पीढ़ी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं लेकिन काफी सालों तक पढ़ाई करने के बावजूद भी उन्हें सरकारी नौकरी में सफलता नहीं मिलती है ऐसे में फिर वह अपना बिजनेस खोलने की सोचते हैं लेकिन सही बिजनेस आइडिया ना होने के कारण अपने बिजनेस को सही बुलंदियों तक नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको फुल टाइम कम करने के बाद हर महीने जबरदस्त कमाई करने का साधन बन सकता है।  भारत में, सरकारी और निजी क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को ऑफिस और घरेलू कामों के बाद अक्सर दो घंटे का अतिरिक्त समय मिलता है।  इस समय का सही उपयोग करके अपना खुद का बिज़नेस भी शुरू कर सकते हैं।

Doodle कला सीखना शुरू करें

Doodle Art एक ऐसा कला रूप है जिसे सीखना बहुत आसान है, लेकिन इसे सीखने के लिए लगातार अभ्यास की जरूरत है। यह करने के लिए आपको अपने फ्री समय में Doodle कला का अभ्यास करना होगा।

अपनी कला को Instagram और Pinterest पर पोस्ट करें।

अभ्यास करने के बाद Instagram, Pinterest और अन्य फ्री इमेज प्लेटफॉर्म्स पर अपने Doodles को अपलोड करें। इससे आपकी कला का प्रदर्शन होगा और आपको क्लाइंट्स मिलेंगे। Doodle Art को बहुत सी कंपनियां अपने ब्रांड, उत्पादों या अभियानों के लिए उपयोग करने के लिए अच्छी तरह से भुगतान करती हैं। कभी-कभी, महंगी Doodles अपनी अद्वितीय कला और खर्च के कारण खबरों के शीर्ष पर होते हैं।

घर से अंतरराष्ट्रीय Business शुरू करें

Freelance Jobs वाली वेबसाइट्स पर अपना प्रोफाइल बनाकर ग्राहक खोजें। आपकी रेटिंग बढ़ने से आपकी फीस भी बढ़ेगी। विशेष बात यह है कि ग्राहक अक्सर उन्हीं कलाकारों को चुनते हैं जिनकी कमाई सबसे अधिक होती है, जिससे आपकी आय भी बढ़ती है।

काम घर पर Business ideas

मान लें कि भारत में प्राइवेट क्षेत्र में औसत सैलरी 50,000 रुपये है, तो एक साल में यह 6 लाख रुपये होगा। यदि आपने पहले तीन महीने Doodle कला सीखने और अगले तीन महीने अभ्यास में लगाए, तो आप पूरे छह महीने में ₹12,00,000 कमाई कर सकते हैं। आपकी क्रिएटिविटी और एक लैपटॉप के अलावा इस बिज़नेस में कोई बड़ा निवेश नहीं है, जो आपको पूरी तरह से लाभ देगा।

सुपर स्टोरी

8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा 8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा
8th Pay Commission:  देश के 50 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी कई सालों से अपनी बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की...
Big Update Government News : दिवाली से पहले महंगाई का झटका, खबर पढ़कर टेंशन में आ जाएंगे आप
Ration Card Rule: राशन कार्ड वितराण को लेकर सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब राशन कार्ड योजना को लेकर नए नियम लागू
IAS Officer VINOD KUMAR SUMAN : IAS ऑफिसर हो तो ऐसा, छुट्टी के दिन सचिवालय पहुंच कर पेंडिंग फाइलों को निपटाया
Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट