Stock Market Fraud: गजब! 22 साल के युवक ने किया 200 करोड़ का बड़ा फ्रॉड, CM को ब्यान देने के लिए किया मजबूर

Stock Market Fraud: फुकन ने अपनी लग्जरी जीवनशैली से आम लोगों को आकर्षित किया। फुकन ने चार कंपनियों का उद्घाटन किया है। इसके अलावा, उसने असमिया फिल्म इंडस्ट्री में भी निवेश किया है और कई संपत्ति खरीदी है।

Stock Market Fraud: गजब! 22 साल के युवक ने किया 200 करोड़ का बड़ा फ्रॉड, CM को ब्यान देने के लिए किया मजबूर
Stock Market Fraud || ।mage Source Social Media

Stock Market Fraud:  नई दिल्ली:  रिटेल निवेशक अक्सर स्टॉक मार्केट में अधिक लाभ के लालच में ठगी का शिकार हो जाते हैं और अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो बैठते हैं। असम में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां, 22 साल के एक युवक ने अधिक पैसे का लालच देकर सामान्य निवेशकों से 2200 करोड़ रुपये फ्रॉड किया हुाअ है। बिशाल फुकन नाम के इस युवक ने  60 दिनों में अपने निवेशकों को 30 प्रतिशत का भारी मुनाफा देने का झूठा वादा किया। वर्तमान में बिशाल डिब्रूगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उसे असम और अरुणाचल प्रदेश में निवेशकों से गारंटीड रिटर्न के लालच में लगभग दो हजार दो सौ करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाया गया है।

लग्जरी जीवनशैली से लोगों को फंसाया

फुकन ने अपनी लग्जरी जीवनशैली से आम लोगों को आकर्षित किया। फुकन ने चार कंपनियों का उद्घाटन किया है। इसके अलावा, उसने असमिया फिल्म इंडस्ट्री में भी निवेश किया है और कई संपत्ति खरीदी है। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने प्रभंजली रेजीडेंसी में फुकन के घर पर छापेमारी की और घोटाले से जुड़े कई सबूत और दस्तावेज बरामद किए।

अधिकारियों ने भी असमिया कोरियोग्राफर सुमी बोराह की खोज शुरू कर दी है, जो फुकन नेटवर्क से जुड़ी हुई है। यह कार्रवाई हाल ही में आई खबरों के बाद की गई है, जिनमें कहा गया है कि कई ऑनलाइन ट्रेडिंग फर्म राज्य में सेबी या आरबीआई के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं।

2200 करोड़ रुपये के फ्रॉड का खुलासा कैसे हुआ?

असम में स्टॉक मार्केट से जुड़े कई फ्रॉड सामने आने के बाद फुकन के इस फ्रॉड का पता चला। तब डीबी स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी के मालिक दीपांकर बर्मन लापता हो गए, जिससे पुलिस फुकन तक पहुंच गई। बिशाल, हालांकि, सोशल मीडिया अकाउंटों पर पैसे वापस करने का वादा किया है।

असम CM का भी बयान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को भी इस मामले पर चर्चा करनी पड़ी है। जनता को उचित कानूनी प्रक्रियाओं का पालन नहीं करने वाले ब्रोकर्स के माध्यम से निवेश करने की चेतावनी दी है। सरमा ने कहा, “अतिरिक्त ब्याज के साथ आपके पैसे को दोगुना करने का वादा धोखेबाजों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक चाल है।”उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कम मेहनत से पैसे दोगुना करने के वादे अक्सर झूठ हैं।

यह भी पढ़ें ||  How to become Rich : क्या आपको भी बनना है करोड़पति, महज 5000 निवेश कर बन सकते हैं अमीर

सुपर स्टोरी

Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Emergency fund : मुसीबत में पैसों की कमी से परेशान न हों, जानिए गोल्ड लोन, एडवांस सैलरी लोन और अन्य...
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
EPFO Online Life Certificate: EPFO ने 78 लाख पेंशनर्स को दी है ये सौगात, घर बैठे-बैठे सबमिट करें लाइफ़ सर्टिफ़िकेट
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट
HAS Oshon Sharma : कौन हैं हिमाचल की लेडी HAS ओशिन शर्मा?, जिसे पहले DC ने भेजा नोटिस फिर सरकार ने किया तबादला
PNB Bank : PNB के ग्राहकों को एक अक्टूबर से लगेगा बड़ा झटका, 5 बड़े नियमों में होगा बदलाव
RBI New Guideline: RBI ने 500 रुपये के नोट को लेकर जारी की बड़ी गाइडलाइन, जान ले नहीं तो होगा पछतावा