EPFO account merge process
बिज़नेस न्यूज़  यूटीलिटी 

EPFO Online Life Certificate: EPFO ने 78 लाख पेंशनर्स को दी है ये सौगात, घर बैठे-बैठे सबमिट करें लाइफ़ सर्टिफ़िकेट

EPFO Online Life Certificate: EPFO ने 78 लाख पेंशनर्स को दी है ये सौगात, घर बैठे-बैठे सबमिट करें लाइफ़ सर्टिफ़िकेट EPFO Online Life Certificate: पहले पेंशनर्स को हर साल अपना जीवन प्रमाण पत्र या लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी, लेकिन इस मुश्किल को खत्म करने के लिए ईपीएफओ ने पेंशनर्स को खास सुविधा दी हुई है.
Read More...
सुपर स्टोरी  यूटीलिटी 

EPFO Minimum Pension: प्राइवेट जॉब करने वालों को मिलेगी मिनिमम 9000 रुपये पेंशन, जानिए अभी-अभी का लेटेस्ट अपडेट

EPFO Minimum Pension: प्राइवेट जॉब करने वालों  को मिलेगी मिनिमम 9000 रुपये पेंशन, जानिए अभी-अभी का लेटेस्ट अपडेट EPFO Minimum Pension:   हाल ही में केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है - यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS)। इस नई पेंशन योजना के तहत 25 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को रिटायरमेंट से पहले के अंतिम 12 महीनों की औसत बेसिक सैलरी का 50% पेंशन के रूप में मिलेगा।
Read More...
सरकारी योजना 

Good News EPFO: EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खु्शखबरी, इस काम को करवाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक

Good News EPFO: EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खु्शखबरी, इस काम को करवाने के लिए नहीं जाना पड़ेगा बैंक Good News EPFO: केंद्रीकृत पेंशन भुगतान प्रणाली (CPPS) पेंशनधारकों के लिए एक नए प्रणाली की शुरुआत है, जो उन्हें अपने पेंशन संबंधी कार्यों को आसानी से पूरा करने में मदद करेगी। इस नई व्यवस्था से पेंशनधारकों को समय और पैसे की बचत होगी, और उन्हें अपने पेंशन संबंधी कार्यों को आसानी से पूरा करने में मदद मिलेगी।
Read More...
अभी-अभी 

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन EPFO UPDATE: आप सेवानिवृत्ति के बाद EPS योजना से पेंशन का लाभ मिलता है। EPS पेंशन पाने के लिए कम से कम 10 साल की नौकरी और 58 साल की उम्र होनी चाहिए। पेंशन की गणना कर्मचारी की औसत सैलरी और उनके कार्यकाल के आधार पर की जाती है। न्यूनतम मासिक 1000 रुपये और अधिकतम 7500 रुपये पेंशन मिलेगा। 
Read More...
सरकारी योजना 

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे?

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे? EPFO Pension Update: Employees Pension Scheme के अनुसार, एक कर्मचारी को पेंशन (Pension) मिलनी चाहिए अगर उसने कम से कम 10 साल काम किया है। पेंशन (Pension) दस वर्ष की सेवा के बिना नहीं मिल सकती। EPSA-95 NAC समिति का कहना है कि सरकार को पीएफ कर्मचारियों की पेंशन (Employees Pension Scheme) को कम से कम 7500 रुपये प्रति माह करने की अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।
Read More...