फेस्टिव सीजन से पहले Flipkart उतारेगा धमाकेदार फीचर, यूजर्स बड़ी आसानी से कर पाएंगे ये काम

Price Lock Freature by Flipkart: फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी, फेस्टिव सीजन को देखते हुए एक ‘प्राइस लॉक’ सुविधा शुरू करने की योजना बना रही है। यह सुविधा ग्राहकों को उत्पादों को एक निर्धारित मूल्य पर सुरक्षित रखने और त्योहारी बिक्री के दौरान प्राइज हाइक से बचाने की अनुमति देगी। इसका कारण यह है […]

Price Lock Freature by Flipkart: फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी, फेस्टिव सीजन को देखते हुए एक ‘प्राइस लॉक’ सुविधा शुरू करने की योजना बना रही है। यह सुविधा ग्राहकों को उत्पादों को एक निर्धारित मूल्य पर सुरक्षित रखने और त्योहारी बिक्री के दौरान प्राइज हाइक से बचाने की अनुमति देगी। इसका कारण यह है कि छुट्टियों में चीजों की कीमतें अचानक ऊपर चली जाती हैं, जिससे ये फीचर बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।

फ्लिपकार्ट के चीफ प्रोजेक्ट और टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीपीटीओ) जयंदरन वेणुगोपाल ने रिपोर्ट में कहा, “त्योहारों के सीजन में, हमें फीडबैक मिला है कि उत्पाद मिनटों में बिक जाते हैं या अनुपलब्ध होते हैं, और प्राइस लॉक सुविधा के साथ, लोग वे अपनी आवश्यक वस्तु-सूची को लॉक करने में सक्षम होंगे। वेणुगोपाल ने वॉलमार्ट द्वारा आयोजित कन्वर्ज कार्यक्रम में अपने भाषण में “प्राइस लॉक” सेवा की लॉन्च तिथि नहीं बताई। जो लोग नहीं जानते, वॉलमार्ट ने मई 2018 में फ्लिपकार्ट में ७७ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली।

इस नई सुविधा का उद्देश्य खरीदारों को कीमतों में उतार-चढ़ाव और उत्पाद की कमी से बचाना है, जो फेस्टिव शॉपिंग के दौरान आम है; इसलिए, ग्राहकों को एक छोटी रकम जमा करने की आवश्यकता होगी, जिससे उन्हें बढ़ी हुई मांग की स्थिति में भी एक निश्चित मूल्य पर एक विशिष्ट उत्पाद तक पहुंच की गारंटी मिलेगी। वेणुगोपाल ने बताया कि फ्लिपकार्ट की बिक्री पिछले साल 1.1 करोड़ से 1.4 करोड़ हो गई है। साथ ही, बेंगलुरु में स्थित कंपनी ने ग्राहक सेवाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज कर दिया है, जिसमें ट्रायल रूम और व्यक्तिगत सौंदर्य और देखभाल मार्गदर्शन सुविधाएं शामिल हैं।

शॉपिंग अब कैसी होगी?

ऐसा अक्सर होता है कि जब लोग छुट्टी पर कोई उत्पाद देखते हैं और उसे खरीदना चाहते हैं तो उसकी कीमत अचानक बढ़ जाती है. कभी-कभी उत्पाद को कार्ट में सुरक्षित रखने के बाद भी उत्पाद की कीमत बढ़ जाती है, और ग्राहक को इस बढ़ी हुई कीमत भुगतान करनी पड़ती है। आपको बता दें कि फेस्टिव सीजन से पहले कंपनी ने ऐसा फीचर लाकर भारतीय ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।

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