फेस्टिव सीजन से पहले Flipkart उतारेगा धमाकेदार फीचर, यूजर्स बड़ी आसानी से कर पाएंगे ये काम

Price Lock Freature by Flipkart: फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी, फेस्टिव सीजन को देखते हुए एक ‘प्राइस लॉक’ सुविधा शुरू करने की योजना बना रही है। यह सुविधा ग्राहकों को उत्पादों को एक निर्धारित मूल्य पर सुरक्षित रखने और त्योहारी बिक्री के दौरान प्राइज हाइक से बचाने की अनुमति देगी। इसका कारण यह है […]

Price Lock Freature by Flipkart: फ्लिपकार्ट, वॉलमार्ट की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी, फेस्टिव सीजन को देखते हुए एक ‘प्राइस लॉक’ सुविधा शुरू करने की योजना बना रही है। यह सुविधा ग्राहकों को उत्पादों को एक निर्धारित मूल्य पर सुरक्षित रखने और त्योहारी बिक्री के दौरान प्राइज हाइक से बचाने की अनुमति देगी। इसका कारण यह है कि छुट्टियों में चीजों की कीमतें अचानक ऊपर चली जाती हैं, जिससे ये फीचर बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।

फ्लिपकार्ट के चीफ प्रोजेक्ट और टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीपीटीओ) जयंदरन वेणुगोपाल ने रिपोर्ट में कहा, “त्योहारों के सीजन में, हमें फीडबैक मिला है कि उत्पाद मिनटों में बिक जाते हैं या अनुपलब्ध होते हैं, और प्राइस लॉक सुविधा के साथ, लोग वे अपनी आवश्यक वस्तु-सूची को लॉक करने में सक्षम होंगे। वेणुगोपाल ने वॉलमार्ट द्वारा आयोजित कन्वर्ज कार्यक्रम में अपने भाषण में “प्राइस लॉक” सेवा की लॉन्च तिथि नहीं बताई। जो लोग नहीं जानते, वॉलमार्ट ने मई 2018 में फ्लिपकार्ट में ७७ प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली।

यह भी पढ़ें ||  WhatsApp Tips || बिना किसी दूसरे एप की मदद लिए चैट को ऐसे करें लॉक, बहुत ही आसान है सेटिंग

इस नई सुविधा का उद्देश्य खरीदारों को कीमतों में उतार-चढ़ाव और उत्पाद की कमी से बचाना है, जो फेस्टिव शॉपिंग के दौरान आम है; इसलिए, ग्राहकों को एक छोटी रकम जमा करने की आवश्यकता होगी, जिससे उन्हें बढ़ी हुई मांग की स्थिति में भी एक निश्चित मूल्य पर एक विशिष्ट उत्पाद तक पहुंच की गारंटी मिलेगी। वेणुगोपाल ने बताया कि फ्लिपकार्ट की बिक्री पिछले साल 1.1 करोड़ से 1.4 करोड़ हो गई है। साथ ही, बेंगलुरु में स्थित कंपनी ने ग्राहक सेवाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को तेज कर दिया है, जिसमें ट्रायल रूम और व्यक्तिगत सौंदर्य और देखभाल मार्गदर्शन सुविधाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें ||  Maruti Suzuki Hustler || तूफानी फीचर्स और क्यूट लुक के साथ जल्द ही भारत में दस्तक देगी Maruti की ये सब-कॉम्पैक्ट SUV

शॉपिंग अब कैसी होगी?

यह भी पढ़ें ||  Google Maps का नया फीचर हर यूजर को आएगा पसंद, फोन लॉक होने पर भी दिखाएगा डायरेक्शन

ऐसा अक्सर होता है कि जब लोग छुट्टी पर कोई उत्पाद देखते हैं और उसे खरीदना चाहते हैं तो उसकी कीमत अचानक बढ़ जाती है. कभी-कभी उत्पाद को कार्ट में सुरक्षित रखने के बाद भी उत्पाद की कीमत बढ़ जाती है, और ग्राहक को इस बढ़ी हुई कीमत भुगतान करनी पड़ती है। आपको बता दें कि फेस्टिव सीजन से पहले कंपनी ने ऐसा फीचर लाकर भारतीय ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।

ट्रेंडिंग

UPSC Exam || IAS और IPS अधिकारी बनने के लिए कौन सी डिग्री सबसे अच्छी है? जानिए यूपीएससी की तैयारी कैसे करें UPSC Exam || IAS और IPS अधिकारी बनने के लिए कौन सी डिग्री सबसे अच्छी है? जानिए यूपीएससी की तैयारी कैसे करें
हाइलाइट्स देश में आयोजित होने वाली सबसे कठिन परीक्षा की अगर बात करें तो वह हैं I AS और IPS...
Dolly Chaiwala Story || चाय के चक्कर में छोड़ी पढ़ाई, स्वाद और अंदाज से मिली शोहरत, 'डॉली' की टपरी पर अब अरबपति तक पीने आते हैं चाय
IPS Officer Success Story || IPS पति-पत्नी का अनोखा अंदाज, काम करने का अलग अंदाज, लोग करते हैं तारीफ
Success Story || 42 साल की मां ने अपने 24 साल के बेटे के साथ पास की PCS की परीक्षा, दोनों एक साथ बने अफसर
PPI Card For Public Transport || RBI ने दी बैंको को दी ये मंजूरी, रेल, मेट्रो, बस, पार्किंग पेमेंट होगा आसान
Success Story || 1.5 लाख महीने की सरकारी नौकरी छोड़ बने IAS, जॉब के साथ की तैयारी, UPSC में पाई 8वीं रैंक