Himachal News: करंट लगने से 30 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत ।। 30 year old youth dies due to electric shock

Himachal News: सिरमौर: जिला सिरमौर में नहान शहर में डाईट के समीप किराए के मकान में रह रहे एक व्यक्ति की करंट से मौत का समाचार मिला है। अस्पताल पहुंचने से पहले ही व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के भाई सतपाल ने मृतक की पहचान भाटगढ़ के रहने वाले 30 वर्षीय पूर्ण चंद पुत्र नाइया राम बताई। निरीक्षण के दौरान शव पर चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। घटनास्थल पर जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक के क्वार्टर में बिजली के मीटर से दो तारें खुली लगी हुई थी। साथ ही टेबल फैन का कवर भी गिरा हुआ था। मृतक की पत्नी मीना ने पुलिस को बताया कि उसके पति को टेबल फैन का कवर नीचे उतारते समय अचानक बिजली की नंगी तार से करंट लगा।

लकड़ी के पटड़े की मदद से पति को करंट से छुड़वाया गया। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। उधर, बिजली बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता ने भी मौके का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि पूर्ण सिंह को घर की वायरिंग से करंट लगा है। वायरिंग में 230 वोल्ट का करंट था। वायरिंग में मेन स्विच भी नहीं था।

उधर, डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि प्रारंभिक जांच में पूर्ण चंद की मृत्यु बिजली का करंट लगने से प्रतीत हो रही है। एसएफसीएल व ब्लड रिपोर्ट के बाद मृत्यु के कारण को लेकर अंतिम राय सामने आएगी। फिलहाल सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Focus keyword

सुपर स्टोरी

Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : IAS सृष्टि देशमुख की मार्कशीट देखें, 10वीं-12वीं और UPSC में कितने थे नंबर Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : IAS सृष्टि देशमुख की मार्कशीट देखें, 10वीं-12वीं और UPSC में कितने थे नंबर
Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : Srishti Deshmukh ने 2018 की यूपीएससी परीक्षा में 5वीं रैंक हासिल की थी। बारिश...
Railway Knowledge: यह है देश का अनोखा रेलवे स्टेशन, यहां 6 महीने से नहीं कटा टिकट, अजीब है खिड़की बंद होने की वजह
Budget News || मोदी 3.0 सरकार के बजट को लेकर सर्राफा व्यापारियों को काफी उम्मीदें, टैक्स में राहत और पेंशन की मांग
Meri Beti Mera Abhiman: दिल जीत ले गया 'मेरी बेटी मेरा अभिमान' का फर्स्ट लुक, हाथ में फावड़ा और बेटियों संग नजर आईं अंजना सिंह
कुमाऊं में आसमान से आफत की दस्तक: अगले चार दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट!
आधार कार्ड की प्रक्रिया हुई लंबी: नए नियमों से अब 6 महीने करना होगा इंतजार
नए आपराधिक कानून में दर्ज प्राथमिकी के आरोपी को मिली जमानत: क्या था मामला ?
हाथरस हादसे में नया खुलासा: सेवादारों ने रोक दी मदद, भड़क उठे ग्रामीण युवा; बचाव में लगी देर से गई कई जानें
केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले,महंगाई भत्ते की किश्त होने वाली है जारी 
मतदान ड्यूटी में अनुपस्थित 425 शिक्षकों को राहत: बीएसए ने वेतन बहाली के दिए आदेश, जल्द खातों में आएगा रुका हुआ पैसा