Himachal News: आ​खिरकार 22 दिन बाद खत्म हुई जिला परिषद कर्मियों की हड़ताल, सरकार से मिला यह आश्वासन

Himachal News: आ​खिरकार 22 दिन बाद खत्म हुई जिला परिषद कर्मियों की हड़ताल, सरकार से मिला यह आश्वासन

Himachal News:  शिमला। आज जिला परिषद कैडर अधिकारी व कर्मचारियों (Zilla Parishad Cadre Officers and Employees) की 22 दिन की हड़ताल समाप्त हो गई। सोमवार से सभी कर्मचारी और अधिकारी कार्य पर वापस आने का निर्णय लिया है। जिला परिषद अधिकारी और कर्मचारी छठे वेतन आयोग का लाभ न मिलने और पंचायती राज विभाग में विलय की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए।

शनिवार को जिला परिषद कर्मचारी महासंघ (District Council Employees Federation) का एक प्रतिनिधिमंडल पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह (Panchayati Raj Minister Anirudh Singh) से मिला. लगभग एक घंटे की बैठक के बाद, सरकार ने हड़ताल को समाप्त करने का आश्वासन दिया। कर्मचारियों को पंचायती राज मंत्री ने चरणबद्ध तरीके से मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है। पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि जिला परिषद कर्मियों ने हड़ताल वापस ले ली है।

आज जिला परिषद कर्मियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और बैठक की गई जिसमें उन्हें विश्वास दिलवाया गया है कि उनकी मांगें सरकार चरणबद्ध तरीके से पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि इनकी हड़ताल के चलते आपदा के समय कार्य मे रुकावट आ रही थी। उनसे पहले भी हड़ताल समाप्त करने की अपील की गई थी। मुख्यमंत्री ने भी स्वयं जिला परिषद कर्मियों की मांगों को प्रमुखता से करने के निर्देश दिए हैं।

कर्मचारियों को कहा गया है कि अभी प्रदेश की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है समय आने पर उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा। इसके लिए 30 अक्टूबर को कर्मचारियों व अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक रखी गई है जिसमें इनकी सभी मांगों पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मांगें रखना सभी का हक है और उनकी मांगें जायज भी हैं। सरकार इसके प्रति गंभीर है। सरकार झूठे आश्वासन नहीं देना चाहती, समय आने पर सभी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो बर्खास्तगी के पत्र जारी किए गए थे सोमवार को जो ज्वाइन करेगा उन टर्मिनेशन लेटर को भी वापस ले लिया जाएगा।

Focus keyword