Chamba Pangi News : सांसद प्रतिभा सिंह ने बाल-बालिका आश्रम किलाड़ का किया दौरा, जांची व्यवस्थाएं

Chamba Pangi News : सांसद प्रतिभा सिंह ने बाल-बालिका आश्रम किलाड़ का किया दौरा, जांची व्यवस्थाएं

Chamba Pangi News: पांगी,15 अक्टूबर सांसद, लोकसभा क्षेत्र मंडी व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आज बाल-बालिका आश्रम किलाड़ का दौरा कर व्यवस्था जांची, उन्होंने बच्चों से संवाद भी किया । इस दौरान उन्होंने बच्चों को सोलर लैंप भी वितरित किए । उन्होंने दिन का भोजन बाल बालिका आश्रम के बच्चों के साथ किया।इस दौरान पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी भी विशेष रूप से मौजूद रहे।इसके उपरांत सांसद प्रतिभा सिंह ने पुस्तकालय भवन किलाड़ में सभी विभागीय अध्यक्षों के साथ विकासात्मक कार्यों को लेकर बैठक की।

विभागीय अध्यक्षों के साथ विकासात्मक कार्यों को लेकर बैठक की।
बैठक में सभी विभागों द्वारा क्षेत्र में किया जा रहे विकासात्मक कार्यों की जानकारी दी।
आवासीय आयुक्त पांगी रितिका जिंदल ने सांसद, प्रतिभा सिंह को पांगी घाटी की संक्षिप्त जानकारी दी।प्रतिभा सिंह ने कहा कि पांगी घाटी की मूलभूत सुविधाएं बिजली सड़क नेटवर्क सुविधा को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।उन्होंने घाटी में नेटवर्क सुविधा की समीक्षा करते हुए भारत संचार निगम द्वारा लगवाए जाने वाले 15 मोबाइल टावर्स के कार्य में तेज गति लाने हेतु उच्च अधिकारीयों से बात करने की बात कही।

कुलाल व पुंटो सड़क मार्ग के कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए
उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कुलाल व पुंटो सड़क मार्ग के कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए ।उन्होंने स्वयं सहायता समूह बनाने व स्थानीय उत्पाद जैसे गुरणु, काला जीरा, ठाँगी आदि तैयार करने के निर्देश दिए ताकि महिलाओं की आर्थिकी में सुधार लाया जा सके।उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों को मिलने वाले जनजातीय भत्ता को बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष बात रखी जाएगी ।बैठक में विभिन्न विभागों के उपमंडल स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Focus keyword