Chamba News || चंबा का अजय शर्मा सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले प्रदेश के पहले डिफरेंटली एबल क्रिकेट खिलाड़ी बने

Chamba News || चंबा का अजय शर्मा सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले प्रदेश के पहले डिफरेंटली एबल क्रिकेट खिलाड़ी बने

Chamba News: चंबा : अजय शर्मा ने यह कारनामा अभी राजस्थान के उदयपुर (Udaipur, Rajasthan)  में चल रही तीसरी राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप में करके दिखाया है। उन्होंने 30 मैच खेलकर 1010 रन अपने पूरे किए। ये चैंपियनशिप डीसीसीआई और नारायण सेवा संस्थान के द्वारा मिलकर करवाई जा रही है। जिसमें देश के 24 राज्यों के 400 डिफरेंटली एबल क्रिकेट खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। यह देश का सबसे बड़ा और पहला टूर्नामेंट है। जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। अजय शर्मा चंबा जिले के एक छोटे से क्षेत्र जुम्महार के रहने वाले है और वो बचपन से ही खेलों में काफी रुचि रखते थे। उनका बचपन का सपना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना था। लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। उनके साथ बहुत बड़ा हादसा हुआ।

लेकिन उसके बाद भी अजय ने हार नहीं मानी और दुबारा से क्रिकेट खेलना शुरू किया डॉक्टर के मना करने के बावजूद भी अजय रुके नहीं। और लगातार कड़ी मेहनत, संघर्ष और पूरी लगन के साथ अपना अभ्यास करते रहे। और लगातार राज्य वह राष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का प्रदर्शन करते गए। हालांकि खेलने से उनको काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन उसके बावजूद भी प्रदेश के लिए खेल रहे है। ये बहुत बड़ी बात है। अभी हाल ही में हुई पंजाब के खिलाफ नेशनल क्रिकेट सीरीज में अजय ने अपना शानदार प्रदर्शन किया था। उसके बाद तीसरे नेशनल T-20 क्रिकेट में पैर में चोट लगने के बाद भी उनका प्रदर्शन देखने को मिला। अजय क्रिकेट के साथ-साथ जिला चंबा के पहले अंतरराष्ट्रीय पैरा वॉलीबॉल खिलाड़ी भी है।

जिन्होंने कजाकिस्तान में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। अजय ने हमेशा ही खेलों में हिमाचल प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। अजय राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर 1000 रन पूरे करने वाले प्रदेश के पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन गए हैं। जिसमें उनके 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए है। अजय का सर्वश्रेष्ठ स्कोर T-20 क्रिकेट मैच में 138 रन रहा है। जो कि अभी तक हिमाचल के स्पेशल क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड अजय के नाम है। अजय ने बैटिंग के साथ – साथ बोलिंग में भी अपना अच्छा प्रदर्श किया है। उन्होंने 30 मैचों में 28 विकेट भी हासिल किए है। अजय के इस प्रदर्शन से जिला चंबा सहित प्रदेश में खुशी का माहौल है।

Chamba News
Chamba News

Focus keyword