Weirdest Job Advertisemnt || इस नौकरी में मिल रही 60 हजार सैलरी और रहने को फ्री का घर, लेकिन शर्तें सुनकर भाग खड़े होते हैं लोग!

Weirdest Job Advertisemnt || इस नौकरी में मिल रही 60 हजार सैलरी और रहने को फ्री का घर, लेकिन शर्तें सुनकर भाग खड़े होते हैं लोग!

Weirdest Job Advertisemnt || हर कंपनी के अपने नियम हर कंपनी के अपने कुछ नियम होते हैं, जिसके तहत काम करने वाला हर शख्स आता है। यही तो एक बड़ी वजह भी है कि जब वह नौकरी के लिए अपने कर्मचारियों की तलाश करती हैं, तो उसे भी उन नियमों का पालन करना पड़ता है। आवेदकों से अपेक्षाएं इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हर कंपनी की अपनी आवेदकों से विशेष अपेक्षाएं होती हैं। कुछ कंपनियां जहां अपने कर्मचारियों से हफ्ते में 5 दिन काम कराकर ही खुश हैं, तो कइयों को हफ्ते के 7 दिन भी कम लगते हैं।  चीन की डिमांड भारत में मौजूद टॉप क्लास कंपनियां अपने कर्मचारियों का चयन शिक्षा-जॉब एक्सपीरियंस और वर्क इंट्रेस्ट को देखकर करती हैं। लेकिन पड़ोसी देश चीन में एक कंपनी ऐसी है, जिसने नौकरी के लिए एक अलग ही डिमांड रख दी।

इन्होंने की शेयर साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार चीन के दक्षिणी इलाके शेनजेन में एक कंपनी ने बीती 8 जुलाई को नौकरी के लिए एक ऐसा विज्ञापन दिया है, जिसमें आवेदकों से अजीब तरह की मांग की गई है। इसके लिए निकाली भर्ती शेनजेन में स्थित एक कंपनी ने ऑपरेशन और मर्चैंडाइजर्स के लिए नौकरी निकाली है, जिसमें काम करने वाले व्यक्ति को महीने में 50,000 युआन यानी 60,000 रूपए दिए जाएंगे। साथ में मिलेगी ये सुविधा इस पद के लिए ज्वाइन करने वाले कर्मचारी को मोटी तनख्वाह के साथ-साथ रहने की मुफ्त सुविधा भी मिलेगी। हां, वो बात अलग है कि वो इन सुविधाओं का लाभ तब ही उठा पाएगा, जब वह कुछ शर्ते पूरी करेगा।

दरअसल, ये कंपनी उसी व्यक्ति का चयन करेगी, जोकि पूरी तरह वेजिटेरियन हो। सुनने में आपको अटपटा लग सकता है लेकिन कंपनी की यही डिमांड है कि यहां काम करने वाला न शराब पीता हो न ही मांस खाता हो। ऐसा कैसे होगा यहां हैरान करने वाली बात यह है कि वो देश जहां कुत्ता-बिल्ली, बिच्छू-सांप, कॉकरोच-चमगादड़ को भी खाना माना जाता है। वहां एक नौकरी के लिए वेजिटेरियन उम्मीदवार की तलाश कैसे की जा सकती है।  नहीं मिल रहा उम्मीदवार इस कंपनी के मानव संसाधन विभाग का कहना है कि यदि आप मांस खाते हैं, तो आप एक जानवर की हत्या करते हो, जो क्रूरता है और हमारी कंपनी की संस्कृति में ऐसा नहीं है।

 

यह भी पढ़ें ||  SBI Recruitment 2024 : SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, सैलरी 45 लाख सालाना

Focus keyword

सुपर स्टोरी

Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : IAS सृष्टि देशमुख की मार्कशीट देखें, 10वीं-12वीं और UPSC में कितने थे नंबर Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : IAS सृष्टि देशमुख की मार्कशीट देखें, 10वीं-12वीं और UPSC में कितने थे नंबर
Marksheet of IAS Srishti Deshmukh : Srishti Deshmukh ने 2018 की यूपीएससी परीक्षा में 5वीं रैंक हासिल की थी। बारिश...
Railway Knowledge: यह है देश का अनोखा रेलवे स्टेशन, यहां 6 महीने से नहीं कटा टिकट, अजीब है खिड़की बंद होने की वजह
Budget News || मोदी 3.0 सरकार के बजट को लेकर सर्राफा व्यापारियों को काफी उम्मीदें, टैक्स में राहत और पेंशन की मांग
Meri Beti Mera Abhiman: दिल जीत ले गया 'मेरी बेटी मेरा अभिमान' का फर्स्ट लुक, हाथ में फावड़ा और बेटियों संग नजर आईं अंजना सिंह
कुमाऊं में आसमान से आफत की दस्तक: अगले चार दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट!
आधार कार्ड की प्रक्रिया हुई लंबी: नए नियमों से अब 6 महीने करना होगा इंतजार
नए आपराधिक कानून में दर्ज प्राथमिकी के आरोपी को मिली जमानत: क्या था मामला ?
हाथरस हादसे में नया खुलासा: सेवादारों ने रोक दी मदद, भड़क उठे ग्रामीण युवा; बचाव में लगी देर से गई कई जानें
केंद्रीय कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले,महंगाई भत्ते की किश्त होने वाली है जारी 
मतदान ड्यूटी में अनुपस्थित 425 शिक्षकों को राहत: बीएसए ने वेतन बहाली के दिए आदेश, जल्द खातों में आएगा रुका हुआ पैसा