Bad NewsToll Price : वाहन चालकों के लिए बुरी खबरः सरकार ने एक झटके में बढ़ाया Toll Tax, अब देना होगा इतना पैसा

Bad NewsToll Price : वाहन चालकों के लिए बुरी खबरः सरकार ने एक झटके में बढ़ाया Toll Tax, अब देना होगा इतना पैसा
Yamuna Expressway Toll Price:

Bad NewsToll Price : यह खबर आपके लिए है अगर आप एक वाहन मालिक हैं और एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चलाते हैं। क्योंकि सरकार ने राजमार्गों पर चलने वाले वाहनों पर बड़ा निर्णय लिया है सरकार ने यहां एक्सप्रेसवे पर चलने वाली हर कार के लिए टोल बढ़ाया है। सरकार द्वारा बढ़ाई गई नई टोल दर एक अक्टूबर से प्रभावी होगी। यही कारण है कि सड़क पर चलने वालों की जेब पर बोझ पड़ना तय है। यहां हम यमुना एक्सप्रेसवे, जो ग्रेटर नोएडा और आगरा को जोड़ता है, की बात कर रहे हैं। 

1 अक्टूबर से यमुना एक्सप्रेसवे की दूरी बढ़ेगी टोल

दरअसल, 1 अक्टूबर से यमुना एक्सप्रेसवे का सफर शुरू होने वाला है और आपकी जेब पर असर डालने वाला है। 1 अक्टूबर से बढ़ी हुई दरों को लागू करने का निर्णय यमुना प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग में लिया गया। ग्रेटर नोएडा से आगरा और आगरा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले लोगों पर चार से पांच प्रतिशत अधिक खर्च होगा। यमुना एक्सप्रेसवे हर दिन लाखों गाड़ियों को आगरा से लखनऊ ले जाता है और लखनऊ से आगरा होकर दिल्ली जाने वाली सभी गाड़ियां इसी एक्सप्रेसवे से चलती हैं।

टोल हर साल बढ़ जाएगा

 4 से 5 प्रतिशत की वृद्धि के पीछे तर्क यह है कि 2022 मार्च में टोल में लगभग 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी, जिसके बाद नियम है कि टोल हर साल बढ़ाया जाएगा। लेकिन बीच में उसमें वृद्धि नहीं की गई, और अब इस टोल का किराया फिर से बढ़ा गया है। तीन व्हीलर टू व्हीलर और ट्रैक्टर के लिए 150 टोल होगा। वहीं चार पहिया कार 95 टोल होगी। यही कारण है कि बस और ट्रक का टोल भी बढ़ाया गया है। हैवी व्हीकल का टोल भी बढ़ा हुआ है। यमुना एक्सप्रेसवे पर चलने वाले हर वाहन के टोल में चार से पांच प्रतिशत का इजाफा बोर्ड मीटिंग में मंजूर किया गया है।

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर