हिमाचल में सुक्खू की तारीफ करने के बाद पूर्व CM ने मांगी PM मोदी से मदद, चिट्ठी लिखकर की खास अपील

हिमाचल में सुक्खू की तारीफ करने के बाद पूर्व CM ने मांगी PM मोदी से मदद, चिट्ठी लिखकर की खास अपील

Himachal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में केंद्रीय मंत्री और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार (Shanta Kumar)  ने पत्र लिखा है। इस पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से एक राष्ट्रीय विशेष आपदा कोष (National Special Disaster Fund) बनाने की मांग की है।  हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने अपने पत्र में कहा कि भारत के सभी बैंकों में कई सालों से बेकार पड़े धन बेकार पड़ा हुआ है। जिसका कई सालों से कोई दावा नहीं किया गया है। जमाकर्ताओं के पास यह धन है। इसके बाद वे मर गए। इस धन का कोई मालिक नहीं है। यह धन कई सालों से बैंक में अनदेखा पड़ा हुआ है।

Shanta Kumar Letter to PM Modi
पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा कि देश भर के बैंकों में 48 हजार करोड़ रुपये ऐसे ही पड़े हुए हैं। शांता कुमार ने कहा कि पूरा पैसा नए राष्ट्रीय विशेष आपदा कोष में डाला जा सकता है। 48 हजार करोड़ रुपए की राशि पर हर साल चार हजार करोड़ रुपए का ब्याज इस धन पर एफडी करवाई जाएगी। शांता कुमार ने कहा कि इस धन से केंद्र सरकार देश भर में होने वाली आपदाओं में मदद कर सकेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार की प्रशंसा करते हुए केंद्र सरकार से जल्द से जल्द मदद करने की मांग की है। शांता कुमार ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ रुपये की मदद की मांग की है। शांता कुमार ने कहा कि इस रकम से सैकड़ों परिवारों को विनाश से बचाकर पुनःस्थापित किया जा सकेगा। भयानक महा आपदा से लोगों को बचाने के लिए कोई विशेष सहायता नहीं मिली। शांता कुमार ने कहा कि मलबे से अपनों की लाशें निकल रही हैं और पूरा हिमाचल आंसू बहा रहा है।