Himachal Pradesh Weather: हि​माचल में बदलने वाला है मौसम, 2 दिन होगी झमाझम बारिश का जारी हुआ येलो अलर्ट

Himachal Pradesh Weather: जानें हिमाचल प्रदेश के मौसम के बारे में, जिसमें तापमान, बारिश की संभावनाएं और मौसम विभाग के अलर्ट शामिल हैं।

Himachal Pradesh Weather: हि​माचल में बदलने वाला है मौसम, 2 दिन होगी झमाझम बारिश का जारी हुआ येलो अलर्ट
Himachal Pradesh Weather || ।mage Source Social Media

Himachal Pradesh Weather:  हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और अन्य जिलों में सोमवार Weather साफ बना है । मैदानी भागों में पिछले तीन दिनों से बादलों के न बरसने से  तापमान बढ़ गया है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले दो दिन भी Himachal Pradesh में Weather मिजाज में खास बदलाव नहीं आएगा। लेकिन 24 सितंबर की रात से मानसून के सक्रिय होने से बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 और 26 सितंबर को बारिश की आशंका जताई है। इसे लेकर मैदानी और मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में बादल गरजने और आसमानी बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 25 सितंबर को ऊना, हमीरपुर, लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर अन्य आठ जिलों में येलो अलर्ट रहेगा। जबकि 26 सितंबर को लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर शेष 10 जिलों के लिए Himachal Pradesh Weather के तहत येलो अलर्ट जारी किया गया है। येलो अलर्ट में खराब मौसम के मद्देनजर लोगों को निगरानी रखने की सलाह दी जाती है।

27 और 28 सितंबर को भी Himachal Pradesh Weather खराब बना रहेगा, लेकिन किसी तरह का अलर्ट नहीं रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य में कहीं भी बारिश नहीं हुई। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव (Kuldeep Srivastava, Director of Meteorological Center, Shimla)  ने बताया कि मानसून अब अपने आखिरी चरण में है और 25 और 26 सितंबर को कुछ स्थानों पर मानसून की वर्षा होने की संभावना है।

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर