Delhi : CM बनते ही आतिशी ने कर दिया बड़ा ऐलान- दिल्लीवासियों को दिया दिवाली का अनोखा तोहफा

Delhi : कर्मचारियों (employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली की सीएम आतिशी (CM Atishi)  ने दिल्लीवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा (Important announcement) की है। इस घोषणा में दिल्ली में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी (salary) बढ़ा दी गई है।

Delhi :  CM बनते ही आतिशी ने कर दिया बड़ा ऐलान- दिल्लीवासियों को दिया दिवाली का अनोखा तोहफा
CM Delhi

Delhi : कर्मचारियों (employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली की सीएम आतिशी (CM Atishi)  ने दिल्लीवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा (Important announcement) की है। इस घोषणा में दिल्ली में काम करने वाले कर्मचारियों की सैलरी (salary) बढ़ा दी गई है। दिल्ली सीएम के आदेश के अनुसार, अकुशल कर्मचारियों (unskilled workers) का न्यूनतम वेतन 18,066 रुपये होगा, अर्ध कुशल कर्मचारियों (semi-skilled workers)  का 19,929 रुपये होगा और कुशल कर्मचारियों (skilled employees) का 21,917 रुपये होगा। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी (CM Atishi)  ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  के नेतृत्व में आपकी सरकार ने देश में सर्वोच्च न्यूनतम मजदूरी (highest minimum wage) लागू की।

साल में दो बार मिनिमम वेजेस इनक्रीज  (Minimum Wages Increase) होना जरूरी

मुख्यमंत्री आतिशी (CM Atishi) ने कहा कि देश में सर्वोच्च मिनिमम वेजेस (Minimum Wages Increase)  कौन लेता है। मिनिमम वेजेस  (Minimum Wages Increase) रीब लोगों को लेता है जो डेली वेजेस पर काम करते हैं, शायद कंस्ट्रक्शन में। दिल्ली सरकार (Delhi government) ने उनका शोषण रोकने के लिए मिनिमम वेजेस (Minimum Wages ) को ऐतिहासिक स्तर पर पहुंचाया। उनका दावा था कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  सरकार ने कोर्ट से आदेश प्राप्त किया और इनक्रीस इन मिनिमम वेजेस  (Minimum Wages Increase) को लागू किया गया। ना सिर्फ उसे इंप्लीमेंट (implement) करवाया, बल्कि उसे बताया कि सरकारी अफसरों को साल में दो बार डीए मिलने से उनकी सैलरी इनक्रीज (salary increase) होती है, उसी तरह से मिनिमम वेजेस इनक्रीज (Minimum Wages Increase) होना चाहिए।

महिलाओं को आर्थिक सहायता देने पर विचार

सीएम आतिशी (CM Atishi) ने कहा कि मैं खुश हूँ कि कल हमारे श्रम मंत्री मुकेश अहलावत (Labor Minister Mukesh Ahlawat) जी ने यह निर्णय लिया है और हम मिनिमम वेजे (Minimum Wages) का इनक्रीस नोटिफाई (increase notify) कर रहे हैं। उनका कहना था कि केजरीवाल (Kejrival) ने दिल्ली में महिलाओं के लिए बस सेवा (bus service for women) को पूरी तरह से मुफ्त कर दिया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सरकार जल्द ही महिलाओं को आर्थिक सहायता (financial assistance) देने का वादा करेगी।

 

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर