Online Fraud: हिमाचल के अगला करोडपति बनने के चक्कर में युवक ने लुटाए 11 लाख

Online Fraud: युवक करोड़पति बनने के लालच में ठगी का शिकार हो गया है। जालसाजों ने युवा से 11 लाख रुपये ठगे हैं। युवक ने कौन बनेगा करोड़पति नामक फेसबुक पोस्ट पर एक लिंक पर क्लिक किया।

Online Fraud: हिमाचल के अगला करोडपति बनने के चक्कर में युवक ने लुटाए 11 लाख
Online Fraud || ।mage Source Social Media
हमीरपुर:  आजकल अधिकांश लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। अक्सर हम देखते हैं कि कई एड्स और लिंक शो सोशल मीडिया पर दिखाई देते हैं। लेकिन इनमें से कई लिंक फर्जी होते हैं। जिस कारण कई लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं और जालसाजों की बातों में आ जाते हैं। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में ताजा मामला सामने आया है। यहाँ एक युवक करोड़पति बनने के लालच में ठगी का शिकार हो गया है। जालसाजों ने युवा से 11 लाख रुपये ठगे हैं। युवक ने कौन बनेगा करोड़पति नामक फेसबुक पोस्ट पर एक लिंक पर क्लिक किया।
 
यहीं से वे फिर साइबर ठगों का शिकार हो गया। युवक को जालसाजों ने साढ़े 8 लाख रुपए की कैश प्राइज और एक लक्जरी कार देने का झांसा देकर 11 लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित युवक ख्याह गांव का निवासी है। हमीरपुर साइबर थाना में शिकायत दर्ज करने आए एक व्यक्ति ने बताया कि वह एक स्वर्णकार की दुकान में काम करता है। युवक ने बताया कि उसके साथ एक साइबर ठगी का ​शिकार हुआ है। 
 
उसने बताया कि वह फेसबुक पर KBC का लिंक प्राप्त कर चुकी थी। उसने उस पर क्लिक करके इस लिंक पर पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देने लगा। इसके बाद उसे बताया गया कि उसे एक कार इनाम में मिली है। इस पर उसे गाड़ी खरीदने के लिए साढ़े आठ लाख रुपये नकद देने का विकल्प दिया गया।
 
11 लाख की ठगी
युवक गाड़ी और धन के लालच में शातिरों से बात करने लगा। शातिर लोगों ने उसे पंजीकरण करवाने के लिए एक हजार रुपये जमा करने की बात कही। युवक ने इसके बाद कई बार UPI के माध्यम से लगभग 11 लाख रुपए ठग लिए। युवक ने इस बात की भनक लगते ही साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

 

सुपर स्टोरी

Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Emergency fund : मुसीबत में पैसों की कमी से परेशान न हों, जानिए गोल्ड लोन, एडवांस सैलरी लोन और अन्य...
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
EPFO Online Life Certificate: EPFO ने 78 लाख पेंशनर्स को दी है ये सौगात, घर बैठे-बैठे सबमिट करें लाइफ़ सर्टिफ़िकेट
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट
HAS Oshon Sharma : कौन हैं हिमाचल की लेडी HAS ओशिन शर्मा?, जिसे पहले DC ने भेजा नोटिस फिर सरकार ने किया तबादला
PNB Bank : PNB के ग्राहकों को एक अक्टूबर से लगेगा बड़ा झटका, 5 बड़े नियमों में होगा बदलाव
RBI New Guideline: RBI ने 500 रुपये के नोट को लेकर जारी की बड़ी गाइडलाइन, जान ले नहीं तो होगा पछतावा