Old Pension Scheme || लोकसभा चुनावों के बाद हिमाचल के कर्मचारियों को लगेगा तगड़ा झटका, ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आई बड़ी अपडेट

Old Pension Scheme || लोकसभा चुनावों के बाद हिमाचल के कर्मचारियों को लगेगा तगड़ा झटका, ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आई बड़ी अपडेट
Old Pension Scheme ||

चंबा: लोकसभा चुनाव के बीच हिमाचल प्रदेश के तमाम कर्मचारियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई हुई है। इस बात का खुलासा हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने रविवार को जिला चंबा में एक प्रेस वार्ता के दौरान किया हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस सरकार की ओर से राज्य के तमाम कर्मचारियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा कर्मचारियों को Old Pension Scheme स्कीम के तहत तनख्वा का 50% देने की बजाय लोकसभा चुनावों के बाद 30% कर्मचारियों को दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिसका मुख्य कारण प्रदेश कांग्रेस सरकार की नाकामी है। प्रदेश सरकार के पास पैसा ना होने के कारण जिसका खामियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ेगा। पत्रकारों को संबोधित करते हुए हर्ष महाजन ने बताया कि कांग्रेस में भी उनके कई करीबी मित्र है वही सचिवालय के कई अधिकारी उनके संपर्क में है जहां से उन्हें जानकारी मिली हुई है कि लोकसभा चुनावों के बाद प्रदेश के कर्मचारियों को Old Pension Scheme के तहत सैलरी का 30% हिस्सा दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस सरकार जहां हर जनसभा में सरकारी खजाने को खाली बताने का दावा करती है वही आपदा के दौरान करोड़ों का फंडिंग प्रदेश सरकार के लिए हुई है जो सुक्खू सरकार को दिख नहीं रही है।  ऐसे में आप इसका खामियाजा प्रदेश के कर्मचारियों को लोकसभा चुनावों के बाद भुगतना पड़ेगा। हर्ष महाजन ने बताया कि सचिवालय में सुक्खू की अगुवाई में प्रदेश कर्मचारियों की सैलरी की 30% हिस्सा Old Pension Scheme के तहत देने की फाइल तैयार हो चुकी है और लोकसभा चुनावों के बाद पहली कैबिनेट बैठक में सुक्खू सरकार इसे लागू करेगी । इसका तात्पर्य है कि अब प्रदेश में कोई कर्मचारी यदि Old Pension Scheme के लेने जा रहे है उन्हें उनकी तनख्वाह का 50% के बजाय 30% पेंशन के रूप में दिया जाएगा। वहीं 20 फीसदी सरकार के खजाने में जमा किया जाएगा। 

Focus keyword