EPFO Pension Update
सरकारी योजना 

EPFO Pension: पीएफ कटने से कैसे मिलती है पेंशन? कितने साल की नौकरी है जरूरी, यहां जाने पूरी डिटेल

EPFO Pension: पीएफ कटने से कैसे मिलती है पेंशन? कितने साल की नौकरी है जरूरी, यहां जाने पूरी डिटेल EPFO Pension: प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए ईपीएफ और ईपीएस पेंशन योजना एक महत्वपूर्ण वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। ईपीएफ खाते के माध्यम से आपके वेतन का एक हिस्सा बचत के रूप में जमा होता है, जबकि ईपीएस-95 के तहत 10 साल की नौकरी पूरी करने पर पेंशन का लाभ मिलता है। इस आर्टिकल में जानें कि कैसे आप ईपीएस के लाभ, पेंशन का प्रोसेस और आवश्यक दस्तावेज के साथ अपनी पेंशन की योजना को बेहतर बना सकते हैं।
Read More...
बिज़नेस न्यूज़ 

EPFO Pension Update: 10000 रुपये बैसिक सैलरी बनायेगी 1 करोड़ से अधिक रिटायरमेंट कॉर्पस, पढ़िए पूरा कैलकुलेशन

EPFO Pension Update: 10000 रुपये बैसिक सैलरी बनायेगी 1 करोड़ से अधिक रिटायरमेंट कॉर्पस, पढ़िए पूरा कैलकुलेशन EPFO Pension Update: हर महीने, किसी भी कंपनी या ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर में काम करने वाले लोगों के बेसिक सैलरी और महंगाई भत्ते (Basic salary and dearness allowances) का 12% पीएफ फंड में जमा होता है. कॉन्ट्रिब्यूशन (Contribution) कंपनी भी पीएफ खाते में जमा करती है।
Read More...
अभी-अभी 

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन

EPFO UPDATE: EPFO कर्मचारियों के लिए लाया बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी 7000 से ज्यादा पेंशन EPFO UPDATE: आप सेवानिवृत्ति के बाद EPS योजना से पेंशन का लाभ मिलता है। EPS पेंशन पाने के लिए कम से कम 10 साल की नौकरी और 58 साल की उम्र होनी चाहिए। पेंशन की गणना कर्मचारी की औसत सैलरी और उनके कार्यकाल के आधार पर की जाती है। न्यूनतम मासिक 1000 रुपये और अधिकतम 7500 रुपये पेंशन मिलेगा। 
Read More...
सरकारी योजना 

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे?

EPFO Pension Update: सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, हर महीने मिलेंगे 7500 रुपये की पेंशन ! जानें कैसे? EPFO Pension Update: Employees Pension Scheme के अनुसार, एक कर्मचारी को पेंशन (Pension) मिलनी चाहिए अगर उसने कम से कम 10 साल काम किया है। पेंशन (Pension) दस वर्ष की सेवा के बिना नहीं मिल सकती। EPSA-95 NAC समिति का कहना है कि सरकार को पीएफ कर्मचारियों की पेंशन (Employees Pension Scheme) को कम से कम 7500 रुपये प्रति माह करने की अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।
Read More...