Neet Examination || रद्द की जाए NEET की परीक्षा, CBI से हो जांच, पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई

देशभर के 4,750 केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 24 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था

Neet Examination || रद्द की जाए NEET की परीक्षा, CBI से हो जांच, पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई

Neet Examination || नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 5 मई 2024 को NEET परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा (examination) देशभर के 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 24 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे।सुप्रीम कोर्ट (supreme court) शुक्रवार को नीट परीक्षा से जुड़ी तीन याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर नीट 2024 परीक्षा रद्द करने और पेपर लीक मामले (paper leak matter) की सीबीआई जांच की मांग की गई है।सुप्रीम कोर्ट आज राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा दायर स्थानांतरण याचिका पर भी सुनवाई करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को 1563 छात्रों की नीट के लिए दोबारा परीक्षा कराने और ग्रेस मार्क्स देने का आदेश दिया।कोर्ट ने उन सभी 1563 छात्रों की दोबारा परीक्षा ( examination) कराने का आदेश दिया है जिनके ग्रेस मार्क्स एनटीए पर सवाल उठा रहे थे।वहीं, गुरुवार को दिल्ली से लेकर कोलकाता तक छात्रों ने एनटीए के खिलाफ नारेबाजी की और जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को 23 जून को दोबारा परीक्षा आयोजित करने और उन 1,563 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द करने की अनुमति दे दी। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जो उम्मीदवार (candidate ) परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, उनके मूल स्कोरकार्ड (ग्रेस मार्क्स के बिना) पर विचार किया जाएगा।