LPG ClynderRule Change : दिवाली से पहले देशवासियों को बड़ा झटका, आज से इतने बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम

LPG ClynderRule Change :  दिवाली से पहले देशवासियों को बड़ा झटका, आज से इतने बढ़ गए LPG सिलेंडर के दाम
LPG ClynderRule Change

LPG ClynderRule Change : आज से अक्टूबर की शुरुआत हो चुकी है, और आम लोगों को अक्टूबर के पहले दिन महंगाई का बुरा झटका लगा है। वास्तव में, मंगलवार की सुबह एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ा दी गईं। 1 अक्टूबर 2024 से ऑयल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। 19 केजी वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर भी इस बार बढ़ाया गया है। 14 केजी घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में ऑयल कंपनियों ने कोई बदलाव नहीं किया है।

अब आम लोगों की जेब पर भारी प्रभाव

 कीमतों में वृद्धि के बाद अब नई कीमतें भी आई हैं। इनके अनुसार, राजधानी दिल्ली में एक सिलेंडर की कीमत 1691.50 से ₹1740 हो गई है। जैसा कि आईओए की वेबसाइट पर देखा गया है, 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें आज से लागू हो गई हैं। मुंबई में 19 किग्रा वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत सितंबर में ₹1605 से ₹1644 की गई थी और फिर से ₹1692.50 हो गई है, राजधानी दिल्ली सहित अन्य महानगरों में।

मुंबई सहित चार महानगरों में गैस की कीमतें कितनी बढ़ीं

 इसके अलावा, कोलकाता में यह पहले 1802.00 रुपये में मिल रहा था, लेकिन अब यह 1850.50 रुपये है। साथ ही चेन्नई में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत ₹1903 हो गई है।  सितंबर की पहली तारीख को दिल्ली में इसकी कीमतें सीधे 9 बढ़ा दी गई, जो ग्राहकों को बुरा लगा। 19 किग्रा वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिलता है, लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में लंबे समय से कोई बदलाव नहीं हुआ है। 14 किग्रा वाले घरेलू गैस सिलेंडर पर केंद्रीय सरकार ने महिला दिवस पर बड़ी छूट दी। 

खाना खाने से लेकर कई चीजें महंगी हो जाएंगी।

तब से इन सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की लागत बढ़ने से रेस्तरां, होटलों और ढाबे में खाने की कीमतें बढ़ जाएंगी। इनका रेट प्रभावित होगा। इन स्थानों पर ही कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग होता है। जैसा कि देखा जा सकता है, बीते दो महीने में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की है। सितंबर और अगस्त में भी कीमतें बढ़ाई गईं।

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर