Arvind Kejriwal Resignation : कौन होगा दिल्ली का नया मुख्यमंत्री, आतिशी का नाम सबसे आगे

Arvind Kejriwal Resignation : देश की राजधानी दिल्ली में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने का ऐलान किया है, जो आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

Arvind Kejriwal Resignation : कौन होगा दिल्ली का नया मुख्यमंत्री, आतिशी का नाम सबसे आगे
Arvind Kejriwal Resignation || ।mage Source Social Media

Arvind Kejriwal Resignation : नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम सामने आया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा देने का ऐलान किया है, जो आने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एक बड़ा कदम माना जा रहा है। केजरीवाल ने यह निर्णय ऐसे समय पर लिया है जब वे तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। यह इस्तीफा 48 घंटे के भीतर किया गया है, और यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके साथ 3 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस निर्णय का चुनावी समीकरण पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है।

मुख्यमंत्री ने बीजेपी द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार और बेईमानी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि अब उनकी ईमानदारी का निर्णय जनता की अदालत में होगा। केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि विधायकों की बैठक के माध्यम से जल्द ही नए मुख्यमंत्री का चयन किया जाएगा और वे चुनाव तक मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उनके सहयोगी मनीष सिसोदिया पर भी वही आरोप हैं, जो उन पर हैं। इसलिए सिसोदिया भी मानते हैं कि वे चुनावों के बाद ही अपने पद पर बने रहेंगे।

केजरीवाल ने जनता से अपील की है कि अगर उन्हें लगता है कि वे ईमानदार हैं, तो ही उन्हें वोट दें। इस अपील से साफ है कि वे अपने कार्यकाल की समाप्ति के बाद भी जनता के समर्थन को महत्वपूर्ण मानते हैं। अब सवाल यह है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? क्या यह जिम्मेदारी सबसे अधिक विभागों की मंत्री आतिशी को दी जाएगी, या फिर राघव चड्ढा को यह कार्यभार सौंपा जाएगा? यह निर्णय अगले दो दिनों में ही सामने आ सकता है, जिससे दिल्ली की राजनीति में एक नया मोड़ आ सकता है।

सुपर स्टोरी

8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा 8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा
8th Pay Commission:  देश के 50 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी कई सालों से अपनी बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की...
Big Update Government News : दिवाली से पहले महंगाई का झटका, खबर पढ़कर टेंशन में आ जाएंगे आप
Ration Card Rule: राशन कार्ड वितराण को लेकर सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब राशन कार्ड योजना को लेकर नए नियम लागू
IAS Officer VINOD KUMAR SUMAN : IAS ऑफिसर हो तो ऐसा, छुट्टी के दिन सचिवालय पहुंच कर पेंडिंग फाइलों को निपटाया
Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट