Mid-day Meal Employees Good News: हिमाचल के Mid-Day Meal वर्करों के लिए बड़ी खु्शखबरी, नहीं जाएगी नौकरी

​Mid-day Meal Employees Good News: शिमला:  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) में सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील कर्मचारियों की नौकरी अब सुरक्षित है।

Mid-day Meal Employees Good News: हिमाचल के Mid-Day Meal वर्करों के लिए बड़ी खु्शखबरी, नहीं जाएगी नौकरी
Mid-day Meal Employees Good News

​Mid-day Meal Employees Good News: शिमला:  हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) में सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील कर्मचारियों की नौकरी अब सुरक्षित है। CM Shukla के आदेश के बाद, शिक्षा विभाग ने इन कर्मचारियों को उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त करने का निर्णय लिया है। अब उन्हें पीएम पोषण अभियान के तहत स्कूलों में बच्चों को खाना बनाने के अलावा अन्य काम भी करना होगा।

हिमाचल प्रदेश के  मिड-डे मील कर्मचारियों (mid-day meal employees) के लिए यह अच्छी खबर है। सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील कर्मचारियों को नौकरी नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद शिक्षा विभाग इनको उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में रखेगा। प्राइमरी व मिडल स्कूलों में अभी तक इनकी नियुक्ति होती थी। पीएम पोषण अभियान के तहत स्कूलों में बच्चों को खाना बनाने के लिए उनकी नियुक्ति की गई थी। अब उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में इनसे चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों या अन्य प्रकार का काम लिया जाएगा। ये स्कूलों में मल्टी टास्क वर्कर (multi task worker) की तरह काम करेंगे।

सरकारी आदेशों के बाद शिक्षा विभाग ने इसे शुरू कर दिया है। हाल ही में प्रदेश सरकार ने 400 स्कूलों को मर्ज किया, जबकि 99 को बंद कर दिया गया था। इनमें मिड-डे मील कर्मचारियों (mid-day meal employees) की नौकरी पर संकट पैदा हुआ। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि इन स्कूलों में काम कर रहे मिड-डे मील कर्मचारियों को नौकरी नहीं मिलेगी। शिक्षा विभाग ने इस बात को ध्यान में रखते हुए इन्हें बदलने का उपाय बनाया है।

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर