DA Hike Announcement: नवरात्रि से पहले खुला सौगातों का पिटारा, खत्म हुआ सरकारी कर्मचारियों का इंतजार

DA Hike Announcement: महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का आदेश हुआ। दरअसल, शुक्रवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट (Cabinet headed by CM Hemant Soren) की बैठक हुई, जिसमें कुल 36 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

DA Hike Announcement: नवरात्रि से पहले खुला सौगातों का पिटारा, खत्म हुआ सरकारी कर्मचारियों का इंतजार
DA hike for government employees : ।mage Source AU

DA Hike Announcement:  आ​खिरकार इस राज्य की सरकार ने अपने कर्मचारियों को त्याहोरी सीजन में सरकारी कर्मचारियों (government employees) को एक बार फिर बड़ा तोहफा मिला है। सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सरकार ने अपुनरीक्षित वेतनमान ले रहे राज्य कर्मियों का महंगाई भत्ता 427% से बढ़ाकर 443% और अपुनरीक्षित पेंशन ले रहे कर्मियों का महंगाई भत्ता 230% से बढ़ाकर 239% कर दिया है। यह महंगाई भत्ता एक जनवरी 2024 से प्रभावी होगा। राज्य सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का आदेश

महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी का आदेश हुआ। दरअसल, शुक्रवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट (Cabinet headed by CM Hemant Soren) की बैठक हुई, जिसमें कुल 36 प्रस्तावों पर मुहर लगी। इस बैठक में राज्य कर्मियों के महंगाई भत्ते में 16 प्रतिशत वृद्धि की स्वीकृति प्रदान की गई। महंगाई भत्ता अपुनरीक्षित वेतनमान (पंचम वेतनमान) में 427 प्रतिशत से बढ़ाकर 443 प्रतिशत किया गया। पेंशनरों एवं पारिवारिक पेंशनधारियों का महंगाई भत्ता 230 प्रतिशत से बढ़ाकर 239 प्रतिशत किया गया।

किसानों को भी मिला बड़ा तोहफा

किसानों को भी मिला बड़ा तोहफा। राज्य सरकार (state government) ने केंद्र द्वारा खरीफ मौसम में धान की अधिप्राप्ति के लिए तय किए गए न्यूनतम समर्थन मूल्य के अतिरिक्त प्रति क्विंटल 100 रुपए बोनस देने का फैसला किया है। इस प्रकार, साधारण धान का एमएसपी 2300 रुपए व ग्रेड वन धान का एमएसपी 2320 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गया है। अब राज्य के किसानों को दोनों किस्मों के धान पर 2400 व 2420 रुपए प्रति क्विंटल की राशि मिलेगी।

सुपर स्टोरी

Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट Holiday List : अक्तूबर में छुट्टियों की भरमार, इतने दिन नहीं होगा कामकाज, देखें छुट्टियों की लिस्ट
Bank Holiday List :  सितंबर लगभग आने वाला है, इसलिए अक्तूबर (october) में होने वाली बैंक छुट्टियों को जानना महत्वपूर्ण...
New Rules : 1st October से बदलेंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर होगा सीधा असर, जानें क्या-क्या बदलेगा
GNSS System : टोल टैक्स देने वालों के लिए खु्शखबरी, अब हर गाड़ी में लगेगा GNSS सिस्टम, फाइल हुई तैयार!
UPSC Success Story: बैंक की नौकरी छोड़े बिना सिर्फ 5 घंटे पढ़ाई कर बनी आईएएस अधिकारी
Good News : मोदी सरकार ने पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, 18 माह के एरियर को लेकर भर दी कर्मचारियों की झोली
E-Shram Card वालों की आई मौज, आनी शुरू हुई 3,000 रुपए महीना की किस्त!
बड़ी उपलब्धि: हिमाचल की बेटी केंद्र सरकार के SFOIO में असिस्टेंट डायरेक्टर