Himachal Cabinet || CM सुक्खू की अध्यक्षता में शुरू हुई कैबिनेट बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Himachal Cabinet || CM सुक्खू की अध्यक्षता में शुरू हुई  कैबिनेट बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Himachal Cabinet ||  शिमला। हिमाचल कैबिनेट बैठक शुरू हो गई है। बैठक प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू की अध्यक्षता में शुरू हुई है। यह बैठक देरशाम तक चलेगी ।  हिमाचल कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। सरकार कुछ पद भरने को मंजूरी दी सकती है।

  1. कैबिनेट बैठक में हिमाचल प्रदेश में प्रशासनिक ट्रिब्यूनल को दोबारा खोलने के लिए नियम तय करने पर  फैसला हो सकता है
  2. प्रशासनिक ट्रिब्यूनल की बहाली को बीते दिनों हुई कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई है। भारत सरकार को इसका प्रस्ताव भी भेजा गया है। अब कार्मिक विभाग की ओर से इसके नियम तैयार किए जा रहे हैं।
  3. ट्रिब्यूनल को शिमला में कहां खोला जाए, अध्यक्ष सहित कितने सदस्य नियुक्त हों, इसको लेकर मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्ताव रखने की तैयारी है।
  4. पूर्व सरकार के समय ट्रिब्यूनल को भंग करने के साथ ही स्टाफ को हाईकोर्ट में मर्ज कर दिया था। अब दोबारा ट्रिब्यूनल खोलने के लिए स्टाफ का बंदोबस्त कैसे किया जाए। इसको लेकर भी बैठक में चर्चा होगी।
  5. विधानसभा के शीतकालीन सत्र की तारीख तय करने का Himachal Cabinet में फैसला हो सकता है। प्री प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती सहित कई विभागों में पद भरने का फैसला भी हो सकता है।
  6. जुलाई 2022 से सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को देय महंगाई भत्ते की किस्त जारी करने को लेकर भी घोषणा संभावित है।

वहीं, दिसंबर के तीसरे सप्ताह में विधानसभा का शीत सत्र धर्मशाला स्थित तपोवन में प्रस्तावित है। ऐसे में संभावना है कि 18 नवंबर की कैबिनेट बैठक में सरकार शीत सत्र की तारीख का फैसला लेगी। इसके अलावा 4500 करोड़ के विशेष राहत पैकेज की भी समीक्षा की जा सकती है।