पंजाब/जम्मू

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में लगी भयंकर आग, मरीजों में अफरा-तफरी

विज्ञापन

अमृतसर : अमृतसर के सरकारी गुरु नानक देव अस्पताल की ओपीडी-कम-एचआर की इमारत में भयानक आग लगने से मरीजों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद दमलकर कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। गनिमत यह रही कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। लेकिन बिल्डिंग जलकर राख हो गई है। समय रहते मरीज बाहर निकल आए। आग लगने के पीछे उक्त विभाग की इमारत के नजदीक स्थित ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट होने को माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार, अस्पताल के पीछे लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लगने से हादसा विकराल हो गया।

पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी, फिर दूसरे और देखते ही देखते आग का धुंए पूरे हॉस्पिटल में फैल गया, जिसके कारण मरीजों में अफरा-तफरी मच गई और वह अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर सड़क की तरफ भागे। अस्पताल के अलग-अलग वॉर्ड में बड़ी संख्या में मरीज थे, जो बाहर की तरफ भागे और जाकर सड़कों पर लेट गए। मरीजों के मुताबिक आग के धुएं की वजह से उनका सांस लेना मुश्किल हो गया था, लेकिन उनकी किसी ने मदद नहीं की और वह खुद ही बाहर निकले और अपनी जान बचाई। सूचना के बाद दमकल विभाग और कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह पहुंचे। दमकल विभाग की करीब 12 गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। तब तक बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी थी। कैबिनेट मिनिस्टेट हरभजन सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow