क्राइम/हादसादेश-विदेशप्रादेशिक न्यूज़शिमलाहिमाचल प्रदेश

हिमाचल: जंगल की आग पहुंची गांव तक, छह मकान व चार पशुशालाएं जलकर राख

Forest fire reached the village, six houses and four cattle sheds burnt to ashes

विज्ञापन

रामपुर: हिमाचल प्रदेश के राजधानी शिमला के दायरे में आने वाले उपमंडल रामपुर के दूरदराज सदाना गांव में शनिवार देर रात भयंकर आगजनी में छह मकान और चार पशुशालाएं राख हो गई। इस घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई और लोगों ने भागकर जान बचाई। आग की चपेट में आने से एक गाय और एक कुत्ता जिंदा जल गए। ग्रामीणों और दमकल कर्मियों की मदद से कई घण्टों बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने से छह परिवार बेघर हो गए हैं। अग्निकांड की इस घटना में एक करोड़ की संपति के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार सदाना गांव से सटे जंगल में आग लगी थी, जो रात को गांव के रिहायशी क्षेत्रों तक पहुंच गई।

दुर्गम क्षेत्र में होने की वजह से सदाना गांव में दमकल वाहनों को पहुंचने में काफी समय लगा, तथा आग ने भीषण रूप ले लिया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद रिहायशी इलाकों में फैली आग पर काबू पाया, जिससे अन्य घर और गांव इसकी चपेट में आने से बच गए। घटना में लोगों के मकान के साथ ही घरों में रखा सामान भी जलकर राख हो गया है। आगजनी में छह परिवार बेघर हुए हैं। इनमें रविकांत, बिक्रम सिंह, शकुंतला देवी, नेवी राम, अमर और उदय सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-  बैडमिंटन में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार थॉमस कप पर कब्जा, देश में खुशी की लहर, PM ने दी बधाई

रामपुर के एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने बताया कि इन्हें फौरी राहत के तौर पर 15-15 हजार रुपये प्रदान किये गए हैं। कहा कि इस घटना में किसी पुरुष, महिला व बच्चे के चोटिल होने की रिपोर्ट नहीं है। प्रभावितों के रहने व खाने-पीने की व्यवस्था का प्रबन्ध किया गया है। कहा कि अग्निकांड में एक करोड़ की संपति के तबाह होने की आशंका है। आग पर नियंत्रण पा लिया गया है, और अग्निशमन, पुलिस व राजस्व विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow