Namrata Jain IAS Love Story: पढ़ाई के दौरान हुई दोस्ती, IAS ट्रेनिंग के बाद बने हमसफर, बिना शोरगुल के हुई शादी

2 Min Read

Namrata Jain IAS Love Story: पत्रिका डिटिटल डेस्क: लाखों-करोड़ों रुपये की ग्रैंड इंडियन शादियां या स्थानीय शादियां के ट्रेंड के बीच, सादगी से होने वाली शादियां अधिक प्रभाव छोड़ती हैं। बीते कुछ सालों में कई आईएएस अधिकारियों ने कोर्ट मैरिज करके युवाओं में नया रुझान बनाने की कोशिश की है। उनमें से एक जोड़ी है आईएएस नम्रता जैन और आईपीएस निखिल राखेचा की।  सितंबर 2021 में आईएएस नम्रता जैन और आईपीएस निखिल राखेचा ने शादी की। लंबे समय तक उनकी शादी चर्चा में रही। नम्रता जैन महासमुंद के सरायपाली एसडीएम कार्यालय में ट्रेनी ऑफिसर पद पर कार्यरत थीं। उस समय निकल राखेचा भी प्रशिक्षु आईपीएस अफसर थे। महासमुंद के कलेक्ट्रेट कार्यालय में दोनों ने बिल्कुल सादगी से शादी की, अपने परिजनों, करीबी दोस्तों और अधिकारियों की उपस्थिति में।

अभी सभी ग्रुप जॉइन करें
खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए जुड़े Join Now
सरकारी नौकरी के लिए ग्रुप से जुड़ें Join Now
खबरें टेलीग्राम पर पाने के लिए जुड़े Join Now

इंस्टाग्राम पर उनकी फोटो देखकर लगता है कि वे दोनों घूमने के काफी शौकीन: Namrata Jain IAS Love Story
आईएएस नम्रता जैन और आईपीएस निखिल राखेचा काफी घूमने-फिरने का शौक है। इंस्टाग्राम पर उनकी फोटो देखकर लगता है कि वे दोनों घूमने के काफी शौकीन हैं। मीडिया ने बताया कि दोनों ने 2015–16 में मुलाकात की थी। फिर वे दोनों यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली गए। वहीं, उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई, और ट्रेनिंग के दौरान दोनों ने शादी कर ली।

नम्रता जैन छत्तीसगढ़ राज्य के दंतेवाड़ा में रहती हैं। 8वीं में स्कूल में भाषण देने आए एक कलेक्टर से प्रभावित होकर उन्होंने आईएएस बनने का फैसला किया। 2015 में वह यूपीएससी परीक्षा के पहले अटेंप्ट में फेल हो गईं। 2016 में वह 99वीं आईपीएस ऑफिसर बन गईं। लेकिन उनका सपना आईएएस अधिकारी बनना था। 2018 में उसने अपना सपना पूरा कर लिया, 12वें स्थान पर।

Share This Article
×