Google Search 2025 || साल 2025 अब अपनी यादें समेट रहा है। यह साल किसी के लिए खुशियां लाया तो किसी के लिए चुनौतियां, लेकिन एक चीज जो सबमे कॉमन रही, वह थी इंटरनेट पर लोगों की दीवानगी। भारत में लोगों ने अपनी हर छोटी-बड़ी समस्या का समाधान ढूंढने के लिए गूगल का सहारा लिया। चाहे मनोरंजन हो या फिर तकनीक, भारतीयों ने जमकर Google Search Trends में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। लोगों की रुचियों ने यह साफ कर दिया कि वे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ज्ञान और मनोरंजन दोनों के लिए सक्रिय थे।
what to watch google search volume
आपको जानकर हैरानी होगी कि इस साल लोगों के पास वक्त तो था, लेकिन उन्हें यह समझ नहीं आ रहा था कि वे देखें क्या। पेज ट्रैफिक के आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा पूछा गया सवाल What to Watch रहा। इसे हर महीने 75 लाख से ज्यादा बार सर्च किया गया। इसके अलावा लोग अपनी तकनीकी और निजी उलझनों को लेकर भी गूगल के पास पहुंचे। लोगों ने लाखों बार यह भी पूछा कि मेरा IP address क्या है या मेरा रिफंड कब आएगा। वजन घटाने के तरीके भी खूब खोजे गए।
google trends 2025 india list,
गूगल ने इस साल की यादों को संजोने के लिए एक बेहद खास लिस्ट जारी की है, जिसे ‘A to Z in Search 2025′ नाम दिया गया है। इस लिस्ट में अंग्रेजी वर्णमाला के हर अक्षर से जुड़े उस शब्द को रखा गया है, जिसे भारतीयों ने सबसे ज्यादा पसंद किया या खोजा। इसमें ‘A’ से लेकर ‘Z’ तक भारत की पसंद और नापसंद की पूरी झलक देखने को मिलती है। इस trending topics list में बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट और खानपान तक सब शामिल है।
top google queries 2025 hindi
इस लिस्ट पर नजर डालें तो शुरुआत ही धमाकेदार रही। ‘A’ अक्षर से सैयारा ट्रेंड में रहा, तो वहीं ‘D’ से दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने लोगों का ध्यान खींचा। क्रिकेट के दीवाने भारतीयों ने ‘I’ से IPL 2025 को टॉप पर रखा, जो कि लाजमी भी था। वहीं धर्म और आस्था का प्रतीक ‘M’ से महाकुंभ भी सर्च में छाया रहा। इसके अलावा गूगल के अपने एआई टूल जेमिनी को भी लोगों ने ‘G’ अक्षर के तहत खूब सर्च किया। मनोरंजन की बात करें तो ‘K’ से कांतारा और ‘S’ से स्क्विड गेम जैसे नाम लोगों की जुबान और सर्च बार पर रहे। खाने-पीने के शौकीन भारतीयों ने ‘T’ से ठेकुआ और ‘U’ से उकडीचे मोदक को भी ट्रेंड करवा दिया। साल के अंत तक आते-आते ‘W’ से वक्फ बिल और विमेन्स वर्ल्ड कप जैसे गंभीर और रोमांचक मुद्दे भी most searched queries का हिस्सा बने। कुल मिलाकर यह साल डिजिटल दुनिया में काफी हलचल भरा रहा।

