Rashifal 8 September: आज 7 राशियों का आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा, बाकी राशियां भी जाने अपना हाल

Rashifal 8 September: आज 7 राशियों का आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा, बाकी राशियां भी जाने अपना हाल

हम आपको शुक्रवार 8 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सारी चीज़ों को अच्छे से संभाल लेंगे। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते है तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। माता-पिता से आज कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जिससे आपको लाभ होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं। शेयर बाजार से लाभ मिलने की संभावना रहेगी। आज थोड़ी मेहनत से ही आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। हल्के विषयों की पढ़ाई में मन लगेगा। आपका दिन आपके पक्ष में रहेगा। कुछ नया करना चाहते हैं तो शुरू कर सकते हैं। अतिरिक्त धन आय का योग बनता दिख रहा है। खानपान में ध्यान रखें। योग्य ध्यान से आप मानसिक रुप से स्वस्थ्य रह सकते हैं। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कामकाज के सिलसिले में ग्रहों की स्थिति अच्छी है। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। अध्ययन में रुचि कम होने से असफलता का सामना करना पड़ेगा। आलस्य की अधिकता रहने से काम धीरे होगा। पेशेवर मोर्चे पर आपको अपना आत्मविश्वास और उत्साह को बढ़ाना होगा। मनोरंजन कार्यों पर खर्च हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रदर्शन बेहतर होगा। प्रवास में विघ्न आने की संभावना रहेगी। नए कार्य आरंभ न करने की सलाह देते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने और सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। आपको लगेगा कि आप भावनात्मक रूप से कहीं उलझें हुए हैं तथा हौसलों के प्रति अरूचि और निष्क्रिय रवैया आपके प्रयासों में रौढ़े डालेगा। विशेष योजनाएँ बनाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क और सामाजिक सक्रियता बढ़ाएं। संघर्ष को टालना आपके हित में होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य आज पूर्ण होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यापार में नवीन योजनाओं का शुभारंभ होगा। चंचलता बढ़ती हुई नजर आ रही है, इस कारण कार्य क्षमता कम होगी। आपके प्रेम संबंधों में काफी उत्साह और जोश दिखाई देगा और अधिकांश समय आपको किसी प्रिय व्यक्ति के निकटता का आनंद मिलेगा। युवा वर्ग को अनेक अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन अपनी क्षमता के अनुसार ही काम का चुनाव करना होगा। मित्रों तथा संबंधियों का सहयोग करने का अवसर प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। परिवार के बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। शैक्षणिक कामों में आपका मन लगेगा। मित्रों व रिश्तेदारों का सहयोग कर पाएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पूरा दिन खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। ऑफिस में कई दिनों से रूका हुआ काम समय पर पूरा कर लेंगे। लव लाइफ के लिए दिन बेहतरीन होगा। आज का दिन आपके लिए कई चुनौतियां लेकर आएगा। हालांकि इस कठिन समय के बावजूद आप अपनी ग्रोथ बनाए रखेंगे। आपकी कोई पुरानी समस्या आज खत्म हो सकती है। किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कर्ज लेने से बचना चाहिए। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। आज आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे। ऑफिस में कई दिनों से रुका हुआ काम समय पर पूरा करेंगे। पारिवारिक, मांगलिक कार्य की योजना बनेगी। नई योजना पर विचार करने के लिहाज से समय अच्छा है। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी वैवाहिक समस्याओं का समाधान होगा। आपके घर में कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी जिसमें आप तालमेल बनाए तो बेहतर रहेगा। आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे, जिनसे आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बचने को मिल सकता है। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोचेगें। आज के दिन आपकी आय व व्यय दोनों ही समान रूप से बने रह सकते हैं। निवेश के लिए समय अधिक अनुकूल है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई संवेदनशील जानकारी आपको मिल सकती है। आपको जीवनसाथी से बातचीत करते समय उनकी बातों को समझना होगा, तभी आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें। सामाजिक कार्यक्रमो में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य कार्य में भी लगाएंगे। आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका उत्साह बढ़ेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर आपको ज्यादा ध्यान देना होगा। आज आप घर पर परिवार के साथ भी काफी सुखद समय बिता सकते हैं। नौकरी करने वाले जातकों की पदोन्नति होगी। शरीर स्वस्थ रहेगा और मानसिक तनाव दूर होगा। आज आप अपने पुराने दोस्तों को काफी याद करेंगे। आप उनसे मिलने के लिए बेसब्र महसूस कर सकते हैं। आज आप अपने काम से थोड़ा ब्रेक लें और दोस्तों के साथ समय बिताएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घर में माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। सन्तान सुख का लाभ भी मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीत सकता है। आपको आर्थिक लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। आज आप संतोषजनक महसूस करेंगे और हर किसी के प्रति गर्मजोशी से पेश आएंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा।

आपने Rashifal 8 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Focus keyword

सुपर स्टोरी

G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर G-7 Summit || पीएम मोदी इटली से स्वदेश रवाना हुए, आउटरीच सेशन में टेक्नोलॉजी और AI पर दिया जोर
प्रौद्योगिकी और एआई पर जोर इटली के अपुलिया में जी7 शिखर सम्मेलन के आउटरीच सत्र को संबोधित करते हुए पीएम...
Motivational || सुनील छेत्री, भारत के फुटबॉल स्टार ने लिया संन्यास, संघर्षों से जीतकर हासिल की ये सफलता
UPI Payment users || यूपीआई पेमेंट करने पर लगेगा चार्ज सामने आई बड़ी खबर जानिए पूरी डिटेल
Motivational || देवी चित्रलेखा जी: 6 वर्ष की उम्र से शुरू किया धार्मिक कथावाचन, आज देश के लिए बन चुकी हैं प्रेरणा
IPS Anshika Verma || बला की खूबसूरत हैं यूपी कैडर की यह IPS, बिना कोचिंग क्रैक किया था UPSC
Devi Chitralekha || देवी चित्रलेखा की 20 साल की उम्र में हुई थी शादी, जानें कथावाचिका के पति क्या करते
HDFC Bank Net Banking Update || HDFC Bank के ग्राहकों के लिए नया अपड़ेट, इतने वक्त तक Net Banking से लेकर UPI तक कुछ नहीं चलेगा
Dr Ganesh Baraiya || तीन फुट के डॉक्टर साब, जब करने पहुंचे इलाज तो चकरा गया मरीजों का दिमाग
Success Story || दर्जी की बिटिया ने छू लिया 'आसमान', गरीबी से उठकर बनी जज
Bank Off Baroda Good News || बैंक ऑफ बड़ौदा के धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! बैंक ने कर दिया बड़ा काम