Rashifal 11 September: आज से 5 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू, नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी

Rashifal 11 September: आज से 5 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू, नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी

Rashifal 11 September 2023 हम आपको सोमवार 11 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति […]

Rashifal 11 September 2023 हम आपको सोमवार 11 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नया व्यापार आदि शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है। नई योजना आने की संभावना बन सकती है। पैसा से संबंधित व्यवहार करते समय सतर्कता रखें। मित्र या करिबी व्यक्ति के साथ लेनदेन करते समय गलतफहमी हो सकती है। अपने विचारों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। आपके सामने कुछ कठिन परिस्थितियां आ सकती हैं। युवाओं को कुछ विद्वान लोगों के साथ रहने का अवसर प्राप्त होगा, उनके सानिध्य में रह कर कुछ मार्गदर्शन ही प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज क्रोध व आवेश की अधिकता रह सकती है अतः खुद पर काबू रखें अन्यथा कलह बढ़ सकती है। नई नौकरी की प्राप्ति के लिए प्रयत्नों को बढ़ाने की कोशिश करें। प्रयत्नों से ही आप खुद के लिए अवसर बना सकते हैं। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। दूसरों के पास बैठ कर वक्त गंवाने से अच्छा है कि खुद को ही समय दें, अपने से बात करें और सेहत का ध्यान रखें। कारोबारियों को व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मेहनत करने से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक आपके शत्रु ज्यादा हो सकते हैं तथा विवाद बढ़ने की संभावना होती है। काम में प्रगति पाना चाहते हैं तो मानसिक तनाव से बचें। हर एक काम को अपने ही विचारों के अनुसार करने की जिद न करें। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आपकी वाकपटुता गजब की है और आपकी इस विधा से लोग हमेशा प्रभावित रहेंगे। अपनी इस विशेषता को बनाए रखें।

यह भी पढ़ें ||  Aaj Ka Rashifal 16 May 2024 ||16 मई को किसकी किस्मत देगी साथ, पढ़ें आज का राशिफल

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको किसी नये काम को शुरू करने में अपनों का साथ मिलेगा, साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। प्रेम संबंधों के प्रति आपका झुकाव अधिक रहेगा। पिता के साथ कहीं बाहर जाने की योजना बन सकती है। आज धर्म-कर्म के कामों में रुझान बढ़ेगा। अधूरे कार्यों को पूरा करने की आपकी इच्छा तो है किंतु इन्हें पूरा करने में आपके सामने थोड़ी कठिनाई भी आ सकती है। परिवार में यदि कोई विवाह योग्य संतान है तो उसके लिए रिश्ता आ सकता है।

यह भी पढ़ें ||  Aaj Ka Rashifal 17 May 2024 || रोजगार के मिलेंगे नए अवसर, सेहत रहेगी दुरुस्त, पढ़िए दैनिक राशिफल

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी भी कार्य को समझदारी पूर्वक करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। परंतु अनावश्यक तनाव के कारण भाग दौड़ तथा परेशानियां बढ़ सकती हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने के आसार है। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। हालांकि बिना सोचे समझे खर्च करने की आपकी आदत आपको मुसीबत में डाल सकती है, इसलिए आप संभलकर रहें। पेशेवर स्तर के तनाव से मुक्ति मिलेगी जिससे बहुत बड़ी राहत महसूस होगी।

यह भी पढ़ें ||   Aaj Ka Rashifal 18 May 2024 || नए काम की कर सकते हैं शुरुआत, सफल रहेंगे आपके प्रयास, पढ़िए दैनिक राशिफल

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके खिलाफ षडयंत्र रचने का योग है। मजबूत इच्छाशक्ति के बिना आप कामयाबी नहीं पा सकेंगे। जोखिम भरे निवेशों से बचकर रहें। रोजगार के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। आज स्वास्थ्य नरम और सुस्ती छाई रहेगी। मन आलस्य रहेगा। छात्रों की पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। पिता का पूर्ण सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त होगा, जिससे आपके कार्य पूरे होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी बड़ी समस्या का हल सहज ही मिल सकता है। समाजसेवा और लोकहित के काम में आपका ध्यान ज्यादा रहेगा। अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज आपको किसी बड़ी कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलावा आ सकता है। बेहतर होगा आप पूरी तैयारी के साथ जाएं। कुंटुंबजनों के साथ आनंद से समय कटेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी। दोस्तों के साथ खुद को खुश महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ गलतियों से आप परेशान हो सकते हैं। सुखद वातावरण मिलेगा और कामकाज के प्रति आप समर्पित भाव बनाए रखेंगे। आपको अपने परिजनों का समर्थन मिलने से कोई नया काम करने का मौका मिल सकता है। आपको लेनदन के मामले में लापरवाही करने से बचना होगा। अतिरिक्त आय के नए साधन नजर आएंगे। धन प्राप्ति सुगम होगी। परिवार में किसी कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। निवेश से अच्छा लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गृहस्थ जीवन में आनंदपूर्ण वातावरण रहेगा। नए वस्त्र, मौज-मस्ती की चीजों में धन खर्च होगा। आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे। भाई-बहनों के साथ हल्की-फुल्की तकरार हो सकती है। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। इस समय आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और वाहन खरीद सकते हैं। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यह दिन आपके लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है। मित्रों या संबंधियों से उपहार मिलने का भी योग है। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता से प्रगति होगी। आध्यात्मिकता के साथ जुड़े रहने की कोशिश करें, इस कारण मन की शांति प्राप्ति होगी। साथ में विचारों में स्थिरता भी रहेगी। अपने गुस्से को काबू रखकर शांति से जरूरी निर्णय लें। पैसों के लिहाज से अचानक फायदा हो सकता है। जो भी काम करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको कुछ अकेलापन महसूस हो सकता है, जिससे आप दुखी भी रहेंगे। अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। आप आध्यात्मिक कार्य में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। दिन की शुरुआत कुछ कमजोर रहेगी फिर भी आप अच्छा लाभ कमा कमा पाएंगे। लोगों के बारे में आपको कुछ बहुत रोचक बातें भी पता चल सकती हैं। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। पुस्तक विक्रेताओं के लिए आज का दिन लाभकारी हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके रिश्ते मजबूत होंगे। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दिन महत्वपूर्ण होगा। अपनी मनमानी की वजह से परिवार में चिंता का वातावरण रह सकता है। मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए किसी भी कार्य को सूझ-बूझ के साथ और सोच समझकर करने का प्रयत्न करें। पैसों की चिंता भी आपको थोड़ी परेशान कर सकती है।

 

Focus keyword

Tags: