दिव्य दर्शनमंडीहिमाचल प्रदेश

मंडीः धनालग में खुदाई के दौरान मिली भगवान श्रीराम की प्राचीन मूर्ति

विज्ञापन

मंडी। उपमंडल सरकाघाट की धनालग पंचायत में खुदाई के दौरान भगवान श्रीराम की एक प्राचीन मूर्ति मिली है। दावा किया जा रहा है कि यह मूर्ति 18वीं शताब्दी की है और भगवान श्री राम की है। पत्थर की बनी यह मूर्ति बहुत ही आकर्शक है। उधर, अंदाजा यह भी लगाया जा रहा है कि मूर्ति मंडी रियासत के राजाओं के समय में बनाई गई है।

 

तहसील बलद्वाड़ा की धनालग पंचायत वैसे भी अपनी ऐतिहासिक पहचान बनाए हुए हैं। यहां पर राजाओं के समय के तीन प्राचीन मंदिर भी हैं और यहां राजाओं के गढ़ भी हैं। हालांकि अब यह गढ़ और मंदिर अधिकतर नस्ट हो चुके हैं और इनके अवशेश ही यहां पर दिखाई देते हैं। स्थानीय पंचायत के प्रधान बेसर सिंह ने इस बात की पुस्टि करते हुए कहा कि मनरेगा कार्य के दौरान जमीन से भगवान श्रीराम की मूर्ति मिली है।

 

उन्होंने कहा कि पंचायत के बुद्घिजीवी लोगों की राय लेकर यह निर्णय लिया जाएगा कि आखिर इस मूर्ति को किस तरह से रखना चाहिए, कहा कि अगर संभव हुआ तो यहां पर भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  हिमाचल में खनन माफिया के हौसले बुलंद, पुलिस कर्मीयों के साथ मारपीट, माइनिंग इंस्पेक्टर को किया किडनैप
विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

त्रिपुरारी सांख्यान

हिमाचल के मंडी जिला के सरकाघाट के रहने वाले हैं। मीडिया जगत में 11 सालों का अनुभव है। स्नातक तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है। अब तक प्रिंट मीडिया के ‌प्रमुख ग्रुप दिव्य हिमाचल, दैनिक जागरण और अमर उजाला में बतौर सब एडिटर सेवाएं दे चुके हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रोनिक मीडिया के कई छोटे बड़े चैनलों में काम कर चुके हैं।
Back to top button
Snow