क्राइम/हादसाचम्बामेरी पांगीहिमाचल प्रदेश

पांगी के थांदल गांव में लगी आग, चार पुश्तैनी मकान जलकर राख

Fire in Thandal village of Pangi, four ancestral houses burnt to ashes

विज्ञापन

पांगी: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत पुर्थी के थंदल गांव में बीते दिन देर रात को आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना में 4 परिवार प्रभावित हुए हैं। जिनमें दो परिवारों के पुश्तैनी मकान जलकर राख हुए हैं। घटना बीते दिन रात करीब 12:00 बजे की बताई जा रही है उधर पांगी प्रशासन को घटना की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार पांगी को मौके भेजा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत पुर्थी पंचायत के दायरे में आने वाले थंदल गांव के लखूरा गांव बिते दिन करीब 12:00 बजे अचानक पुश्तैनी घरों से जब आग की लपटें बाहर निकली तो पूरे गांव में चीक पुकारे शुरू हो गई।

इतने में ग्रामीणों ने घरों में लगी आग को बुझाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन उसके बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिली। देखते ही देखते चार गरीब परिवारों के पुश्तैनी मकान जलकर राख हो गए हैं। हालांकि दो परिवारों को घरों को ज्यादा नुकसान नहीं बताया जा रहा है इस घटना में उध्दव राम, खेम सिंह, काशीराम, हेमराज वह रामनाथ प्रभावित हुए है। उधर एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि सुबह के समय उन्हें घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने नायब तहसीलदार को मौके पर रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  एसपीओ के मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के समक्ष रखा जाएगा मामला : अनुराग सिंह ठाकुर

फिलहाल अभी तक नुक्सान का आंकलन नहीं हुआ है। लेकिन चार परिवार काफी प्रभावित हुए है। हैरानी की बात तो तब हो जाती कि पांगी घाटी में मौजूदा समय में अग्निशमन केंद्र न होने के कारण कई गरीब परिवारों के आशियाने जलकर राख हो जाते है। कहने को तो प्रदेश के नेताओं ने पांगी की जनता को घाटी में अग्निशमन केंद्र खोलने के अश्वासन तो बहुत दिए है। लेकिन अभी तक पांगी में अग्निशमन केंद्र नहीं खुल पाया है। जिसका खमियाजा पांगी की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow