चम्बामेरी पांगीहिमाचल प्रदेश

पांगी: मुख्यामंत्री ने उद्धघाटन किया ट्रैक्सी स्टैंड का, लेकिन जोरो से काट रही पार्किंग की पर्चींयां 

Chief Minister inaugurated the taxi stand, but the parking slips are being cut in full swing

विज्ञापन
पांगी: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी (Tribal Area Pangi) के मुख्यालय किलाड़ (Headquarters Killar) में हाल ही में प्रदेश के मुख्यामंत्री (chief minister) द्वारा ट्रैक्सी स्टैंड (taxi stand)  का उद्धघाटन किया गया है। लेकिन पांगी प्रशासन (Pangi Administration) की ओर से उसे इस दिनों पार्किंग (Parking) बना दिया हुआ है। जहां पर निजी गाड़ियों व टैक्सी चालकों की पर्चींया कटी जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पांगी में  टैक्सी  यूनियन पंजीकृत (TaxiUnion Registered) न होने के कारण पांगी प्रशासन की ओर से करोड़ो की लागत से बने  टैक्सी  स्ट्रैंड का पार्किंग में तबदील किया हुआ है। हालांकि इस संबंध में कई बार टैक्सी चालक पांगी प्रशासन से भी मिल चुके है। लेकिन उन्हें पांगी प्रशासन की ओर से यही हवाला दिया जा रहा है कि पहले अपनी टैक्सी  यूनियन पंजीकृत करें उसके बाद ही प्रशासन की ओर से टैक्सी स्टैंड को उनके हलाले किया जाएगा।
हैरानी की बात है कि पांगी प्रशासन द्वारा अपना कानून बनाकर टैक्सी स्टैंड का टेंडर बिठा दिया हुआ है। ठेकेदार के मुनाफे के चक्कर में प्रशासन की ओर से  टैक्सी  स्टैंड को पार्किंग बनाया हुआ है। पांगी का किलाड़ मुख्यालय होने के कारण रोजाना 19 पंचायतों के लोगों अपना कागजी काम करवाने के लिए किलाड़ आते है। लेकिन वाहन मालिकों को अपना वाहन पार्क करने के लिए स्थान न मिलने के कारण बाजार में जहां मर्जी वहां पार्क कर देते है। और रोजाना पांगी पुलिस द्वारा उनके चालान भी काटे जा रहे है। पांगी टैक्सी चालकों में राजकुमार, सोनू, काका, वीर सिंह, टिंकू, मान सिंह व राम लाल ने बताया कि उन्होंने पांगी प्रशासन से मांग की है कि जब तक टैक्सी यूनियन पंजीकृत नहीं होता है कि तब तक टैक्सी स्टैंड को उनके हवाले किया जाए। ताकि रोजाना पुलिस के चालान से बच सके।

उन्होंने बताया कि पांगी किलाड़ में  ट्रैक्सी  स्टैड के आलाव कही भी वहान पार्क करने का स्थान न होने के कारण उन्हें मजबूरन  ट्रैक्सी  स्टैड में पार्क करना पड़ रहा है। जहां की भी पर्चींया काटी जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि पांगी घाटी में टैक्सी यूनियन पंजीकरण न होने के कारण प्रशासन की ओर से आवासीय आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसके अध्यक्ष आरसी पांगी है। उक्त कमेटी के तहत टैक्सी स्टैंड का टेंडर किया गया है। उन्होंने बताया कि यह टेंडर कुछ समय के लिए किया गया है। ताकि टैक्सी स्टैंड को तोडफोड से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें-  पांगी हिल्स की ग्रेडिंग को पूरे हिमाचल में किया जाएगा कॉपी: अनुराग सिंह ठाकुर

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow