चम्बामेरी पांगी

पांगी की सड़कों पर दौड़ रही खस्ताहाल बसें, हादसों का दे रही न्योता

Rusty buses running on the roads of Pangi, inviting accidents

विज्ञापन

पांगी: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी में हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो केलांग की कई बसें खस्ताहाल स्थिति में दौड़ रही हैं। हालत यह है कि डिपो की कई बसों की हालात ऐसी है कि बीच रास्तें में खड़ी हो रही है। वहीं कई बसों में तकनिकी खराबी होने के कारण यात्रियों की जान खोखिम में डालकर सफर करवाना पड़ रहा है। इस वजह से बसों से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। बसों की खस्ताहालत के चलते सवारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं बिते दिनों सुबह के समय चार सवारियों को लेकर सुराल-भटौरी की ओर जा रही एचआरटीसी की बस सुराल से करीब सात किलोमीटर पिछे खराब हो गई। जिस कारण निर्धारित रूट के लिए ले जा रही सवारियों को पैदल सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसको लेकर बस में सवार यात्रियों द्वारा एक वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। जिसमें एचआरटीसी के चालक बताते है कि बस आवाज कर रही है जिस कारण यहां से आग नहीं जा सकती है। ऐसे खटारा बसों से दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है। खुले शीशों से बच्चों के गिरने समेत अन्य हादसों का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ें-  हिमाचल: चुनावी साल में सत्ता के सहारे खूब मजे लेने वाले हुए गायब, सरकार-विधायकों के कार्यक्रमों में नहीं आ रहे नजर

केलांग डिपो की करीब 15 बसें पांगी की सड़कों पर दौड़ रही हैं। इनमें सें 5 बसें खस्ताहाल स्थिति में दौड़ रही हैं। उन्होंने निगम से मांग की कि खस्ताहाल में चल रही बसों की मरम्मत करवाई जाए। इससे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। एचआरटीसी के केलांग डिपू के आरएम मंगल सिंह मनेपा ने बताया कि पांगी की सड़के संकीर्ण होने के कारण बसों शीशे आगे पीछे चट्टानों से लगने से टूट जाते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ बसों में तकनिकी खराबी के कारण खराब हो रही है। उन्होंने बताया कि उन बसों को मरम्मत के लिए केंलाग बुलाया गया है।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow