मेरी पांगी

साच-पास को बाहल करती हुई मशीनरी हुई आरपार, तीन दिनों बाद छोट वाहनों की आवाजाही शुरू

विज्ञापन

पांगी: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला साच पास अखिर विभाग की टीम ने रविवार को पांगी व चंबा की ओर से दोनों छोर मिला दिए हुए है। हलांकि मार्ग अभी यातायात के लिए बहाल नहीं किया गया है। लेकिन मशिनरी रविवार को दोनों छोर से मिल गई है। मौसम साफ रहा तो दो दिनों के भीतर मार्ग छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोक निर्माण विभाग ने साच पास से बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया हुआ था। हालांकि विभाग की टीम को मार्ग को बहाल करते समय काफी दिक्कतें पेश आई थी। लेकिन रविवार को मशीनरी आरपास हो गई है। पहली बार लोनिवि ने अप्रैल माह में साच पास को बहाल किया हुआ है। हालांकि लोक निर्माण विभाग ने मई के पहले सप्ताह को बहाल करने का लक्ष्य निर्धारित किया था।

तीन दिनों बात साच पास के दोनों तरफ के लिए वाहनों के आवाजाही शुरू हो गई है। साच पास में बार-बार बर्फबारी होने से बर्फ हटाने के कार्य में विभाग की टीम को काफी बाधा उत्पन्न हुई लेकिन, लोनिवि की टीमें सभी रुकावटों का सामना करते हुए बर्फ हटाने के कार्य में डटी हुई थी। इसके चलते जून माह में साच पास खोल दिया गया है। गौरतलब है कि हर साल साच पास जून या जुलाई में खुलता था क्योंकि सर्दियों में भारी मात्रा में पास में बर्फबारी होती है। साच पास बंद होने से पांगी के लोगों को वाया जेएंडके आवाजाही करनी पड़ती है। इतना लंबा सफर करने में उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

यह भी पढ़ें-  पांगी हिल्स की ग्रेडिंग को पूरे हिमाचल में किया जाएगा कॉपी: अनुराग सिंह ठाकुर

लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए लोनिवि ने इस बार युद्धस्तर पर कार्य करते हुए साच पास को जून माह में बहाल कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विशाल चौपड़ा ने बताया कि साच पास को बहाल करती हुई मशिनरी रविवार को दोनों छोर की ओर से मिल गई है। उन्होंने बताया साच-पास के टॉप पर पूजा अर्चना के बाद यातायात को बहाल कर दिया है। उन्होंने बताया कि विभाग की टीम ने बर्फ हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया हुआ था। जिसके चलते इस बार अप्रैल माह में साच पास बहाल हो गया है।

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow