काँगड़ाप्रादेशिक न्यूज़हिमाचल प्रदेश

हिमाचल विधानसभा भवन के गेट पर लगे खालिस्तानी झंडे, मचा हड़कंप, सीएम जयराम ठाकुर ने जांच के जारी किए आदेश

Khalistani flags installed at the gate of Himachal Assembly building

विज्ञापन

Khalistani flags installed at the gate of Himachal Assembly building

कांगड़ा: देवभूमि हिमाचल के दायरे में आने वाले जिला कांगड़ा के धर्मशाला विधानसभा भवन के बाहर खालिस्तानी झंडे नजर आने के बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है। वहीं कई राजनीति पार्टीयां सीएम जयराम ठाकुर को निशाना बना रही है। इन झंडों पर खालिस्तान लिखा हुआ था। मामला सामने आने के बाद इन्हें पुलिस ने मौके पर जाकर उतार दिया। पुलिस ने बताया कि यहां के स्थानीय लोगों ने अलसुबह विधानसभा के मेन गेट पर काले झंडे लगने की सूचना दी। मामले की जांच जारी है। बता दें कि मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रही है। ये वीडियो विधानसभा भवन के बाहर गेट की है जहां पर खालिस्तानी झंडे नजर आ रहे हैं। ये झंडे किसने लगाये इसकी जांच पड़ताल चल रही है। वहीं, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस और शिल्पी वेकटा भी मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ कर ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये झंडे किसने और क्यों लगाए है।

सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर में खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मंडी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल जैसे शांतिप्रिय राज्य में इस प्रकार की घटना को अंजाम देने वालों का दौर ज्यादा लंबा नहीं चलने वाला है। प्रदेश के मुख्यामंत्री ने बताया कि उन्होंने कांगड़ा जिला पुलिस को इस मामले पर त्वरित कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं और इस घटना को अंजाम देने वाले जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

इन लोगों के खिलाफ पुलिस को सख्त कार्रवाई करने को भी कह दिया गया है। इस घटना के पीछे किसका हाथ और किस मंशा के साथ इसे अंजाम दिया गया है, उसपर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि समय आने पर सभी को इस बात का पता चल जाएगा। पुलिस ने इसमें मामला दर्ज कर लिया है और विधानसभा परिसर के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। पुलिस को मामले पर जल्द कार्रवाई के आदेश भी दे दिए गए हैं। हिमाचल एक शांतिप्रिय राज्य हैं और यहां के लोग हर मामले पर शांति बनाए रखते हैं।

यह भी पढ़ें-  पांवटा विधानसभा क्षेत्र में नाबार्ड के तहत 80 करोड़ की योजनाएं हुई स्वीकृत - सुख राम चौधरी

खालिस्तान के झंडे लगाने वालों को पर जयराम सरकार सख्त कार्रवाई करे: विधायक विक्रमादित्य सिंह

कांगड़ा जिला के तपोवन में स्थित विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने से जहां पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं विपक्षी दलों को बैठे बिठाए ही एक जयराम सरकार को घेरने का मुद्दा मिल गया है। विपक्ष इस मामले में जयराम सरकार पर कई तरह के आरोप लगा रहा है। इसी बीच शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भी विधानसभा परिसर में खालिस्तान के झंडे लगाने पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि खालिस्तान के झंडे लगाने वालों को पर जयराम सरकार सख्त कार्रवाई करे। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि अगर जयराम ठाकुर इस पर कार्रवाई नहीं करते हैं, तो वह और प्रदेश के सैंकड़ो युवा सड़कों पर उतर कर खालिस्तानियों को अपने तरीके से जवाब देंगे। फिर आप उन पर केस मत करवाना। वहीं विधायक विक्रमादित्य सिंह ने दोपहर बाद शिमला में डीसी कार्यालय के बाहर इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन भी करेंगे।

 

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow