Himachal News : भारत-न्यूजीलैंड धर्मशाला मैच पर इंद्रदेव का साया

Patrika News Himachal
2 Min Read

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में इस बार आम वर्षों की तुलना में सर्दियों का आगमन जल्दी हुआ है। प्रदेश में अक्टूबर में ही बर्फबारी हुई है। वहीं मौसम एक बार फिर खराब होने की संभावना है।

भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच में भी मौसम खराब

आगामी 22 और 23 अक्टूबर को प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ हो सकता है, जिसके चलते बरसात और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 27 अक्टूबर से मौसम खराब रहने की एक बार फिर उम्मीद व्यक्त की है। 22 अक्टूबर को धर्मशाला में भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच में भी मौसम खराब हो सकता है।

22 और 23 अक्टूबर

पश्चिमी विक्षोभ आगामी 22 और 23 अक्टूबर को फिर से सक्रिय हो सकता है, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया। इसके दौरान राज्य के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और बारिश देखने को मिल सकता है। न्यूजीलैंड और भारत का क्रिकेट वर्ल्ड कप 22 अक्टूबर को धर्मशाला के मैदान में होना है, और मौसम खराब हो सकता है।

शाम और रात में बारिश होने की संभावना

इस दौरान शाम और रात में बारिश होने की संभावना है, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया। 22 अक्टूबर को शाम को 40% बारिश होने का अनुमान है। ऐसे में कुछ देर के लिए हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन बहुत देर तक बारिश नहीं होगी।

साथ ही हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पहले से ही तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। केलांग, जिला लाहौल स्पीति, में तापमान शून्य से नीचे माइनस दो डिग्री है। अक्टूबर में शिमला जिले में भी बर्फबारी हुई और लगभग 19 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा।

नारकंडा सहित जिला शिमला में 2004 के बाद सबसे अधिक बर्फबारी हुई है, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया। मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि 27 तारीख के बाद पश्चिमी विकसित एक बार फिर सक्रिय हो सकता है।

TAGGED:
Patrika News Himachal
Randeep-Lin Wedding || शादी के बंधन में बंधे रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम