Hero Electric Optima CX : हीरो ने सिर्फ 67 हज़ार में लांच किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 122 km की रेंज.

Hero Electric Optima CX : Electric Scooters की मौजूदा रेंज में Ola से लेकर Bajaj Auto तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं जो अपने डिजाइन, राइडिंग रेंज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के लिए पसंद किए जाते हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं हीरो इलेक्ट्रिक के बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स (Hero Electric Optima CX) के बारे में जो अपनी कीमत, के अलावा अपनी रेंज और फीचर्स के चलते मार्केट में मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

अगर आप हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आप हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा सीएक्स (Hero Electric Optima CX) की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जान सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बैटरी 82 किलोमीटर या दो बैटरी 122 किलोमीटर चल सकती है। यह 42 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड के साथ एक सुपर स्पीड स्कूटर है। Hero Electric Optima CX का वजन 72.5 किलोग्राम है।

WhatsApp Group Join Now

5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है
Hero Electric Optima CX डैशिंग स्कूटर को चार से पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज करने में चार से पांच घंटे लगते हैं। 550 W की धाकड़ पावर इसमें है। इसमें 1,200 W का सबसे अधिक शक्ति उत्पादन होता है। यह स्कूटर एक्स शोरूम मूल्य 67,329 रुपये है। इस दमदार स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर मिलता है। Hero Electric Optima CX में सेफ्टी के लिए दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8 कलर ऑप्शन ऑफर किए जाते हैं।

Hero Electric Optima CX कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम का सर्वश्रेष्ठ संस्करण एक्स शोरूम मूल्य 1.30 लाख रुपये है। इस स्कूटर के दोनों पहियों में एक कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम है, जो राइडर को स्कूटर को नियंत्रित करने में मदद करता है जब टायर फिसल जाता है। आरामदायक सफर के लिए इसमें एकमात्र सीट है। हीरो ऑप्टिमा सीएक्स को कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। इसमें पहला सीएक्स सिंगल बैटरी वेरिएंट है जिसकी शुरुआती कीमत 67,190 रुपये है और दूसरा सीएक्स ईआर अल बैटरी वेरिएंट है जिसकी शुरुआती कीमत 85,190 रुपये है। यह दोनों कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) हैं।

इनसे है मुकाबला

बाजार में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS X EV, LML Star, Gleev Motors Protos, Suzuki Burgman Electric और Honda PCX Electric से मुकाबला करता है।

×