EPFO News : प्राईवेट नौकरी करने वालों पर मेहरबान हुई सरकार, अब हर महीने मिलेगी 10,050 रुपये की पेंशन

EPFO News : वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) को हाल ही में श्रम मंत्रालय (Ministry of Labor) ने प्रस्ताव भेजा है। जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कर्मचारियों की पेंशन (employees' pension) की गणना अभी ₹15000 से ₹21000 तक बढ़ा दी जानी चाहिए।

EPFO News : प्राईवेट नौकरी करने वालों पर मेहरबान हुई सरकार, अब हर महीने मिलेगी 10,050 रुपये की पेंशन
EPFO News : ।mage Source Social Media

EPFO News : सरकार ने UPS System हाल ही में शुरू किया है। लेकिन इसे लागू करने से सिर्फ सरकारी कर्मचारी (government employee)  लाभ उठाया। प्राइवेट क्षेत्र (private sector) में काम करने वाले कर्मचारी अभी भी निराश हैं। सरकार ने UPS System हाल ही में शुरू किया है। लेकिन इसे लागू करने से सिर्फ सरकारी कर्मचारी (government employee)   लाभ उठाया। प्राइवेट क्षेत्र (private sector) में काम करने वाले कर्मचारी अभी भी निराश हैं। लेकिन सूचना मिल रही है कि अब प्राइवेट क्षेत्र (private sector) के कर्मचारियों (private sector employees) को भी वेतन मिलेगा। ईपीएफओ में बेसिक वेतन (basic salary) की बढ़ोतरी बहुत जल्द सरकार (Government)  द्वारा मंजूरी दी जाएगी। यह भी निजी क्षेत्र (private sector) में काम करने वाले कर्मचारियों को रिटायरमेंट (retirement of employees) के बाद 10,050 रुपये की मासिक पेंश दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इसे सितंबर (september) के पहले सप्ताह में ही घोषित (announced) करना संभव है।

वेतन की सीमा बढ़ने की मांग 

वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) को हाल ही में श्रम मंत्रालय (Ministry of Labor) ने प्रस्ताव भेजा है। जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कर्मचारियों की पेंशन (employees' pension) की गणना अभी ₹15000 से ₹21000 तक बढ़ा दी जानी चाहिए। आपको बता दें कि 2014 से ही पेंशन (pension) की गणना 15 हजार रुपए से की जा रही है और इस सीमा को बढ़ाने की चर्चा चल रही है। यह बहुत जल्द लागू होने की उम्मीद (Hope) है। यदि ऐसा होता है, तो कर्मचारियों की मासिक आय (monthly income of employees) में भारी इजाफा होगा। यानि निजी कर्मचारी को अच्छी पेंशन (Good pension for private employees) मिलेगी। 

हर महीने मिलने वाली सैलरी कम हो जायेगी

यानि आपके मासिक वेतन (monthly salary) से अधिक पैसे EPFO में जाएंगे। इससे आपकी मासिक सैलरी (monthly salary) कम हो जाएगी। लेकिन ये आपके भविष्य (Future) पर लागू होगा। सरकार ने वेतन सीमा को 15 हजार रूपए से 21 हजार रूपए कर दिया है, तो आपको प्रति महीने 2550 रूपए अधिक पेंशन (pension) मिलेगा।

सुपर स्टोरी

8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा 8th Pay Commission: कर्मचारियों की कई सालों मांग होगी पूरी, बेसिक सैलरी में होगा 8000 रुपए का इजाफा
8th Pay Commission:  देश के 50 लाख से ज्यादा केंद्रीय कर्मचारी कई सालों से अपनी बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की...
Big Update Government News : दिवाली से पहले महंगाई का झटका, खबर पढ़कर टेंशन में आ जाएंगे आप
Ration Card Rule: राशन कार्ड वितराण को लेकर सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब राशन कार्ड योजना को लेकर नए नियम लागू
IAS Officer VINOD KUMAR SUMAN : IAS ऑफिसर हो तो ऐसा, छुट्टी के दिन सचिवालय पहुंच कर पेंडिंग फाइलों को निपटाया
Emergency fund : अचानक आ पड़े कोई मुसीबत तो कैसे होगा पैसों का इंतजाम? ये 4 तरीके बन सकते हैं सहारा
Real Paisa Kamane Wala App: यह है ऑनलाईन पैसे कमाने का रियल ऐप, हर दिन 1200 रूपये की कमाई
Best FD Rates : 1 साल की FD पर होगी बंपर कमाई, इन बैंकों में मिल रहा सबसे अधिक ब्याज, चेक करें लिस्ट