Himachal Pradesh Municipal Election 2021: पालमपुर में कांग्रेस ने खोला अपना खाता, आनी नगर पंचायतों पर बीजेपी का कब्जा

पत्रिका न्यूज टीम: हिमाचल प्रदेश में आज 4 नगर निगमों, 6 नगर पंचायतों का मतदान हुआ है। जिनके परिणाम सामने आ रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हिमाचल प्रदेश में पहली बार नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर हो रहे है। पालमपुर नगर निगम की बात की जाए तो वहां पर 15 वार्ड है। इन वार्ड नं 1 लोहना से कांगेस के प्रत्याशी राजकुमार ने जीत हांसिल की है। वहीं वार्ड 2 पालमपुर खास से कांग्रेस की सोना सूद जीती। वार्ड 4 आईमा से कांग्रेस के उम्मीदवार अनीष 302 वोटों से जीते। वार्ड 7 बिंद्रावन से निर्दलीय संजय राठौर ने जीत हासिल की। वार्ड 8 खलेट कांग्रेस इंदु विजयी हुई।

वहीं दूसरी और आनी नगर पंचायतों पर बीजेपी समर्थित का कब्जा किया हुआ है। नगर पंचायत पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा हुआ है। यहां पर कुल सात में से 5 वार्डों में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है और दो पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी जीते हैं। अंब व निरमंड नगर पंचायत के लिए ये रहे विजयी अंब नगर पंचायत के नौ वार्डों के लिए 76 फीसदी मतदान हुआ। देर शाम आए परिणाम में वार्ड नंबर एक से कुलदीप कुमार, वार्ड दो से अनुसूया, वार्ड नंबर तीन से अंजली सूद , वार्ड नंबर चार से अर्चना , वार्ड नंबर पांच से उपदेश , वार्ड नंबर छह से नरेश कुमार , वार्ड नंबर सात से अशोक कुमार , वार्ड नंबर आठ से मेला राम ,वार्ड नंबर 9 से इंदू धीमान विजयी हुए।

जिला कुल्लू की निरमंड नगर पंचायत में 77.1 फीसदी मतदान हुआ। यहां पर वार्ड नं 1 सिरकोटी से उषा देवी , वार्ड नंबर 2 शिगाउली से विद्या देवी, वार्ड न. 3 सुनारला से ममता, वार्ड नं 4 भीउंटा से देव राज को विजयी घोषित किया गया। वहीं वार्ड 5 डीम से पदमा , वार्ड नं. 6 विष्णू से अमर चन्द , वार्ड नं 7 पोखटू से विकास शर्मा ने जीत हासिल की।

Related Posts

-अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपने न्यूज चैनल पत्रिका न्यूज हिमाचल के साथ


Related Posts