भगवान के दर्शन पर भी रिश्वत: शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में चोर दरवाजे से दर्शन करवाने की आढ में एसडीएम से ही मांग डाले 1100 रुपये

ऊना: हिमाचल प्रदेश के शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर (Shaktipeeth Chintpurni Temple) में एक दुकान से बने चोर दरवाजे से लाइन में घुसने के लिए एसडीएम अंब मनीष यादव (SDM Amb Manish Yadav) से दुकान में तैनात एक व्यक्ति ने 1100 रुपये मांग लिए। यहां से मेन बाजार (Main Market) में पहुंचने पर ड्यूटी दे रहे एक होमगार्ड जवान ने SDM से लाइन में घुसने के लिए 500 रुपये की मांग कर डाली। इस अव्यवस्था पर भड़के एसडीएम अंब ने चार दुकानों को सील करने के आदेश दिए, हालांकि बाद में आग्रह पर चेतावनी देकर छोड़ दिया है।

होमगार्ड जवान (Home guard jawan) को ड्यूटी से हटा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक SDM Amb Manish Yadav को चोर रास्तों के बारे में काफी समय से शिकायत (Complaint) मिली हुई थी। जिसका खुलासा करने के लिए आज उन्हाने चिंतपूर्णी मंदिर (Chintpurni Temple) का अचानक निरीक्षण किया इस दौरान कुछ दुकानों के अंदर बने चोर रास्तों का निरीक्षण किया जोकि मंदिर के साथ मेन बाजार से मिलते हैं। यहां एक दुकानदार के नौकर ने शार्टकट (Shortcut)  तरीके से दर्शन करवाने की एवज में एसडीएम अंब से 1100 रुपये की मांग कर डाली। फिलहाल प्रशासन की ओर से दुकानदारों के खिलाफ कर्रवाई अमल में लाई है।

Related Posts