Bollywood News

अरबों रुपया कमा कर भी बॉलीवुड के ये एक्टर्स नहीं बना सकते Antilia जैसा घर, जानिए क्या है इस हाउस की ख़ासियत

These Bollywood actors cannot build a house like Antilia even after earning billions of rupees, know what is the specialty of this house

विज्ञापन

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में भी आते है. ऐसे में वह हर कुछ आलीशान करते है. उनका घर एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. यह महल 2.6 मिलियन डॉलर की कीमत से बनाया गया है. यह घर बेहद आलीशान है और सारी सुख सुविधा से लैस है. हालांकि देश में और कई करोड़पति मौजूद है मगर किसी ने भी मुकेश अंबानी की तरह पैसा नहीं उड़ाया है. अंटिलिया को यह बात और भी खास बनाती है.

एंटिलिया में कुल 27 फ्लोर है जिसमे स्विमिंग पूल, थियेटर, हेलीपैड और सारी सुविधा मौजूद है. इस घर को Mythical Atlantic Island से प्रेरित होकर बनाया गया है. एंटीलिया मुंबई के साउथ में अल्टमाउंट रोड पर बना एंटीलिया 27 फ्लोर का है. ‘एंटीलिया’ 4,00,000 स्क्वायर फीट में बना है. एंटीलिया के नीचे के शुरुआती छह फ्लोर पार्किंग के लिए हैं. इनमें एक साथ 168 कारें पार्क हो सकती हैं. मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ टॉप फ्लोर से ठीक नीचे वाले फ्लोर में रहते हैं. वहीं बॉलीवुड के रईसों कि बात करे तो कोई एंटीलिया के टक्कर का नहीं है.


सैफ अली खान

पटौदी खानदान जो कि राज घराने से ताल्लुक रखते है उनकी भी पैलेस कि कीमत एंटीलिया से कम है. पटौदी पैलेस में कुल 150 कमरे हैं जिनमें सात ड्रेसिंग रूम, सात बेडरूम, सात बिलियर्ड कमरे और बड़ा डाइनिंग कमरा है. सैफ अली खान के दादा इफ्तिखार अली खान ने इसका निर्माण कराया था. इसका डिजाइन रॉबर्ड टोर रसेल ने किया था वहीं इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये के आस पास है.




अजय देवगन

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन अपनी पत्नी काजोल और बच्चो संग मुंबई के पॉश इलाके जुहू में रहते हैं. बता दे कि अजय देवगन और काजोल के बंगले का नाम शिवशक्ति है. यह बंगला भी बेहद आलीशान लगता है और इस घर में जिम, स्वीमिंग पूल, मिनी थिएटर, लाइब्रेरी, और स्पोर्ट्स रूम भी है. इस बंगले की कीमत 50 करोड़ बताई जाती है.


अमिताभ बच्चन

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का बंगला ‘जलसा’ मुंबई के पॉश इलाके जुहू में स्थित है. वैसे तो दुनिया में उनकी कई जगह प्रॉपर्टी है मगर यहां वे अपने पूरे परिवार के साथ यहीं रहते हैं. अमिताभ का बंगला देखने हर साल हजारों लोग आते है और यह कोई टूरिस्ट स्पॉट से कम नहीं है. मुंबई में अमिताभ बच्चन के पहले से ही पांच बंगले हैं. जलसा की कीमत 100 से 120 करोड़ रुपये आंकी जाती है. साथ ही उनका एक बंगला फ्रांस समेत कई देशों में भी है.




शाहरुख़ खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री से किंग यानी शाहरुख़ खान की बात करें तो वह अपनी पत्नी गौरी और ब्च्च्मे रहते हैं. यह काफी शानदार और लग्जरी हाउस है जिसको खुद गौरी ने सजाया है. हालाँकि पहले इस घर का नाम ‘विएना’ था बाद में इसको बदल कर मन्नत कर दिया गया था. इसकी कीमत 200 करोड़ रूपये है.

विज्ञापन
वायरल न्यूज़
फिल्मी दुनियां
आम-मुद्दा
हमारी टीम

Patrika News Desk

Publisher: Patrika News Himachal हम अपने पाठकों द्वारा कमेंट्स, मेल और फोन के जरिए दिए गए सुझावों और प्रतिक्रिया का खुले दिल से स्वागत करते हैं। कंटेंट को लेकर अपने पाठकों से अगर किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो हम तुंरत ही उस खबर को रोक देते हैं और सबसे पहले फैक्ट्स को चेक करते हैं। फैक्ट्स की हर प्रकार से जांच के बाद ही हम खबर को प्रकाशित करते हैं। फैक्ट्स की प्रामाणिकता और प्रभाव को देखते हुए मिस्टेक/एरर को हम हटा या सुधार देते हैं
Back to top button
Snow